चले जाओ, नहीं लगवानी वैक्सीन:गुस्साए युवक ने आंगनबाड़ी वर्कर पर लाठी से जानलेवा हमला किया, हाथ व कमर में आई चोट

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मारपीट में घायल आंगनवाड़ी वर्कर। - Dainik Bhaskar
मारपीट में घायल आंगनवाड़ी वर्कर।

कोरोना के बीच स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे सघन टीकाकरण अभियान में मेडिकल टीम को बेतहाशा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सिकराय के नांदरी गांव में बुजुर्ग महिला द्वारा मेडिकल टीम के पीछे डंडा लेकर दौड़ने की घटना के बाद, अब बहरावंडा गांव में आंगनबाड़ी वर्कर के साथ मारपीट का मामला सामने आया है।

आशा सहयोगिनी राजन्ती देवी वैक्सीनेशन अभियान के दौरान मेडिकल टीम के साथ घर-घर जाकर टीकाकरण में सहयोग कर रही थी। जहां मुख्य बाजार स्थित मुस्लिम मोहल्ले में एक युवक ने उस पर डंडे से जानलेवा हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से वर्कर को कमर व हाथ में चोट आई है। जिसके चिल्लाने पर आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर बीच-बचाव किया। घायल महिला का बहरावंडा अस्पताल में उपचार कराया गया।

पीड़ित आंगनवाड़ी वर्कर ने बताया कि वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने की जानकारी देने वह नर्सिंगकर्मी के साथ महिला को सेंकेंड डोज के लिए जानकारी दे रही थी। इस दौरान वहां मौजूद युवक ने वैक्सीन नहीं लगवाने की बात कहते हुए चले जाने के लिए कहा। इस पर उन्होंने समझाइश की तो युवक रहमान आग बबूला हो गया और लाठी से ताबड़तोड़ वार कर दिया। मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी है। अभी पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नही कराई है।

वहीं सिकराय बीसीएमएचओ डॉ अमित मीना ने बताया कि वर्कर के साथ मामले की जानकारी मिली है। सुबह मौके पर पहुंच घटना की जानकारी लेकर कलेक्टर को अवगत कराया जाएगा।

रिपोर्ट: राजेश शर्मा- दुब्बी (धनावड़)