अपराध:पुलिस पर फायरिंग के मामले में फरार आरोपी साथी सहित जयपुर में गिरफ्तार

दौसा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयपुर कमिश्नरेट की कार्रवाई, आरोपियों के कब्जे से हथियार व चोरी की 5 बाइक बरामद

जयपुर कमिश्नरेट के चलाए जा रहे ऑपरेशन आग के तहत वेस्ट जिले की डीएसटी टीम व करधनी थाना पुलिस ने अवैध हथियार के साथ दो बदमाशों को पकड़ा जो दौसा पुलिस पर फायरिंग के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की 5 बाइक बरामद कर ली। गिरफ्तार आरोपी भगवान सहाय मीणा उर्फ कालू महुआ व रिंकू कुमार जाटव महुआ घन्तूरी गांव के रहने वाले है।
डीसीपी रिचा ताेमर के अनुसार जिले में लगातार हो रही वाहन चोरी के कारण गठित पुलिस टीम गिरोह की पहचान करने में जुटी हुई थी। इस दौरान कांस्टेबल रामेश्वर लाल को सूचना मिली कि कालवाड़ रोड स्थित 206 बीघा में एक युवक अवैध हथियार लेकर घूम रहा है। सूचना पर पहुंची टीमों ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया। मौके पर ही आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार व जिंदा कारतूस बरामद कर लिया। इस गिरोह ने हाल ही वैशाली नगर से बाइक चोरी की थी। पकड़ा गया भगवान सहाय मीणा महुआ पुलिस पर फायरिंग के मामले में लंबे समय से फरार चल रहा है। आरोपियों से पूछताछ करके चोरी की 5 बाइक बरामद कर ली। आरोपी भगवान व रिंकू ने बाइक चोरी करने के लिए बड़ी गैंग बना रखी है। ऐसे में ये बदमाश जयपुर से बाइकें चोरी करके अलवर व भरतपुर के मेवात क्षेत्र में बेचते है।
लोगों को डराने के लिए हथियार रखते थे
ये बदमाश कही पर पकड़े जाए या पुलिस नाकाबंदी हो तो बचने के लिए लोगों को डराने के लिए हथियार रखते है। इसलिए ही भगवान ने पुलिस पर फायरिंग की थी। वहां वांछित होने के बाद जयपुर कमरा किराये पर लेकर रह रहा था। पुलिस से मुठभेड के दौरान रिंकू के गोली लगी थी। दोनों ने अब तक 40 से ज्यादा बाइकें चोरी करके मेवात इलाके में बेचने की बात कबूली है। कुछ बाइकें जयपुर में भी बेची है।

खबरें और भी हैं...