अग्निकांड:आग से कड़बी राख, दमकल वाहन नहीं पहुंचने से नुकसान

दौसा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा ग्रामीण| ग्राम पंचायत सिडोली मुख्यालय पर  लगी आग से जलकर राख हुऐ कडबी के पुजले। - Dainik Bhaskar
दौसा ग्रामीण| ग्राम पंचायत सिडोली मुख्यालय पर लगी आग से जलकर राख हुऐ कडबी के पुजले।

कोलवा थाना इलाके के ग्राम पंचायत सिधौली मुख्यालय पर शुक्रवार रात्रि को अज्ञात कारणों से लगी आग से बड़ी संख्या में कड़बी के पूले व सिंचाई के हस्ती पाइप जलकर स्वाहा हो गए।कोलवा थाना इलाके के सिडोली निवासी मुकेश कुमार पुत्र मूलचंद शर्मा के खेत पर लगे कड़बी के पूलों में अचानक आग लग गई। आग की लपटें उठती देख ग्रामवासी आग बुझाने के लिए खेतों की ओर दौड़ पड़े। ग्राम वासियों ने खेतों पर ट्यूबवेलों की मोटर चला कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन 2 घंटे की मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

जिसके चलते देखते ही देखते आंखों के सामने लाखों रुपए की कड़बी व सिंचाई के पाईप जलकर राख हो गए।आग लगने की सूचना के बाद भी नहीं पहुंची दमकल: ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि कड़वी के पुजलों में आग लगने की सूचना अग्निशमन कार्यालय दौसा को दिए जाने के बाद भी दमकल मौके पर नहीं पहुंची। जिसके चलते जानवरों के खाने के लिए एकत्रित की गई कड़वी पूजले जलकर आंखों के सामने राख हो गए।

मंडावर में गोदाम में लगी आगमंडावर| कस्बे के पुराने बस स्टैंड के समीप शनिवार को प्लास्टिक के सामान से भरे एक गोदाम में आग लग गई। जिससे हजारों का सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार पुराने बस स्टैंड के समीप बने एक गोदाम के पास कुछ बालकों द्वारा फटाके चलाए जाने से विष्णु मामोडिया के प्लास्टिक से भरे गोदाम आग लग गई। गोदाम से आग की धुंआ उठते देख मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। आग की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और आनन फानन में गोदाम को खुलवाकर आग पर पानी डालकर बमुश्किल काबू पाया। लेकिन तब तक गोदाम में भरा सामान जलकर राख हो गया।

गैस एजेंसी के ऑफिस में शार्ट-सर्किट से आग, काबू पाने से टल गया हादसा दाैसा | सिविल लाइन के समीप हरिपुरा राेड पर एक गैस एजेंसी के ऑफिस में शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस माैके पर पहुंची और तुरंत आग पर काबू पाया। इससे हादसा टल गया। पुलिस के अनुसार गैस गाेदाम के गार्ड ने ऑफिस में माेबाइल चार्ज के लिए लगा रखा था। शार्ट सर्किट से ऑफिस में आग लग गई। धुआं उठते देख लाेगाें ने पुलिस काे सूचना दी। सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस माैके पर पहुंची और वहां रखे अग्निशमन यंत्राें से आग पर काबू पाया। हालांकि सूचना मिलने पर दमकल भी माैके पर पहुंची, लेकिन तब तक पुलिस ने आग बुझा दी। आग से किताब, टेबल जल गए। गनीमत रही कि आग गाेदाम तक नहीं पहुंची। इससे हादसा टल गया।

खबरें और भी हैं...