पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीण युवाओं का सम्मान:महेश्वरा खुर्द गांव को कोरोना मुक्त करने में भागीदार युवाओं को परमाणु सहेली ने प्रदान किए ऑक्सीमीटर व प्रशस्ती पत्र

दौसा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा के महेश्वरा गांव में युवाओं का सम्मान करती डॉ. नीलम गोयल। - Dainik Bhaskar
दौसा के महेश्वरा गांव में युवाओं का सम्मान करती डॉ. नीलम गोयल।

जिला मुख्यालय के समीपवर्ती गांव महेश्वरा खुर्द में शुक्रवार को भारत की परमाणु सहेली डॉ. नीलम गोयल ने कोरोना काल में युवकों द्वारा अपनी ग्राम पंचायत के सभी वयस्कों व बुजुर्गों को टीका केम्प में लाने और शत-प्रतिशत टीकाकरण कराकर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत करने वालों का सम्मान किया।

डॉ. गोयल व अक्षवि अवेयर के विप्र गोयल ने कोरोना कवच साथियों को उनके अदम्य साहस और सेवा के लिए प्रशस्ति पत्र तथा अपने-अपने वार्ड की कोरोना सतर्कता के लिए ऑक्सीमीटर भी प्रदान किए। उन्होंने कहा कि आप सभी को क्षेत्रीय शासन के साथ मिलकर स्वायत्त प्रशासन के 16 विभागों के अंतर्गत 26 विषयों पर अपने ग्राम पंचायत की विकास योजना को बनानी है।

परमाणु सहेली डॉ. नीलम गोयल ने बताया कि अच्छे समय में, तीज त्यौहार या सामाजिक कल्याण के कार्यों में तो क्षेत्रीय युवक-युवती वालंटियर रूप में जुड़ ही जाते हैं, लेकिन महेश्वरा खुर्द ग्राम पंचायत के युवाओं ने एक अनुकरणीय उदहारण प्रस्तुत किया है।

कोरोना महामारी के प्रकोप के बावजूद यहां के क्षेत्रीय युवक-युवती अपने गांव को कोरोना संकट से मुक्त करने के लिए योद्धाओं की तरह आगे आए और अपने-अपने वार्ड पर टीम बनाते हुए पीड़ित परिवारों की इलाज आदि की व्यवस्था में जुट गए। कोरोना कवच साथी एप के माध्यम से अपनी ग्राम पंचायत को कोरोना मुक्त कर लिया। जहां सभी कोरोना कवच साथियों एवं सरपंच आशा मीणा ने उत्साह के साथ आगे ग्रामीण उत्थान के इस पथ पर भी चलने का प्रण लिया।

खबरें और भी हैं...