पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसे कैसे थमेगा संक्रमण:बेटे के मुंडन संस्कार में रखा सैकड़ों लोगों के लिए भोज, बिजली एईएन व साला गिरफ्तार

दौसा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महवा | सालिमपुर में बिना स्वीकृति आयोजित किए जा रहे मुंडन संस्कार भोज कार्यक्रम में एसडीएम, डीएसपी व अन्य अधिकारी भोजन सामग्री को नष्ट करवाते हुए। - Dainik Bhaskar
महवा | सालिमपुर में बिना स्वीकृति आयोजित किए जा रहे मुंडन संस्कार भोज कार्यक्रम में एसडीएम, डीएसपी व अन्य अधिकारी भोजन सामग्री को नष्ट करवाते हुए।
  • सालिमपुर में कोरोना संकट में सरकारी कार्मिक दंपती ने बरती लापरवाही
  • स्टेट कंट्रोल रूम की सूचना पर कार्रवाई
  • प्रिंसिपल को सूचना नहीं देने पर नोटिस थमाया
  • महामारी अधिनियम में मामला दर्ज

महवा देशभर में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना रोगियों पर लगाम के लिए सरकार की नई कोरोना एडवाइजरी की पालना का जिम्मा जिन कंधों पर था उन्हीं सरकारी मातहतों ने उसका खुला उल्लंघन कर बेटे के मुंडन संस्कार कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों का भोज आयोजित कर दिया। सूचना पर पहुंचे एसडीएम, डीएसपी व अन्य अधिकारियों ने कार्यक्रम को रुकवा कर सामूहिक भोज के लिए बनी खाद्य सामग्री को डिस्ट्रॉय करवाया ओर आयोजक बिजली निगम के सहायक अभियंता व उसके साले को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनक खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। इस कार्रवाई से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

एडवाइजरी का उल्लंघन... संभवत: कोरोना संकट में प्रदेश का पहला मामला

मामला महवा क्षेत्र की ग्राम पंचायत सालिमपुर का है, जहां मंगलवार को बिजली निगम के एइएन लोकेश मीणा व उनकी पत्नी पटवारी प्रियंका मीणा ने अपने बेटे के मुंडन कुआं पूजन में कोरोना गाइडलाइन को धता बताते हुए बड़े सामूहिक भोज रखा। स्टेट कंट्रोल रूम से पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को सालिमपुर में बड़ा धार्मिक आयोजन करने व भोज में सैकड़ों लोगों को बुलाने की सूचना पर एसडीएम रवि विजय, डीएसपी हवा सिंह, थानाधिकारी कृष्णकुमार धनकड मय दलबल पहुंचे जहां पंडाल में पंगत की तैयारियां लगभग शुरू हो चुकी थी। ऐसे में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने आयोजकों को कोरोना एडवाइजरी का हवाला देते हुए लताड़ लगाई और सहायक अभियंता लोकेश मीणा सालिमपुर व उसके साले पवन मीणा उच्चैन भरतपुर को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच पुलिस व प्रशासनिक टीम ने मौके पर मौजूद गुंथे हुए आटे, पूड़ी सब्जी, रायता आदि खाद्य सामग्री को मौके पर ही डिस्ट्रॉय कराया। इस बीच एसडीएम ने भोज की पूर्व सूचना नहीं देने पर प्रिंसिपल जगमोहन मीणा को कारण बताओ नोटिस जारी किया। कार्रवाई देख मौके पर मौजूद लोग भी भाग गए।

एईएन पीलीबंगा, पटवारी कालीबंगा में पोस्टेड

लोकेश मीना विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड में एईएन के पद पर पीलीबंगा जिला हनुमानगढ़ व उसकी पत्नी प्रियंका मीना पटवारी के पद पर कालीबंगा पटवार मंडल हनुमानगढ़ में पदस्थापित है। दोनों राजकीय कर्मचारी होने के बावजूद कोरोना गाइडलाइन, महामारी एक्ट का उल्लंघन कर जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे थे।- रवि विजय, एसडीएम

कोरोना महामारी एक्ट में मामला दर्ज

कार्यक्रम में करीब 50 बच्चे, बुजुर्ग महिलाएं इकट्ठे हो रखे थे व खाने की तैयारी कर रखी थी। मौके पर 500 लोगों के लिए पूर्व में बना खाना व गुंथा आटा मिला जिसको एसडीएम ने नष्ट करवा दिया। लोकेश, पत्नी प्रियंका व रिश्तेदार पवन के विरुद्ध आमजन के जीवन को संकट में डालने का मामला दर्ज किया है।- कृष्ण कुमार, थानाधिकारी

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में यह हैं नियम

कोरोना रोगियों की लगातार बढ़ती तादाद को रोकने के लिए हाल ही प्रदेशभर में घोषित किए गए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े में जारी आदेश में सभी धार्मिक आयोजनों व भोज पर पाबंदी लगाई गई है। विवाह आयोजन में महज 31 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति दी गई है। इसमें शामिल सभी 31 लोगों की नामवार सूची एसडीएम के समक्ष पेश कर अनुमति लेनी होगी।

प्रिंसिपल बोले.. आयोजकों ने समझाइश नहीं मानी सरकारी विद्यालय के प्रिंसिपल जगमोहन मीणा से एसडीएम ने जवाब मांगा तो उन्होंने कहा, उन्होंने आयोजकों को बड़ा आयोजन नहीं करने को लेकर समझाइश की थी, लेकिन वे नहीं माने। प्रिंसिपल के ऐसे आयोजन की पूर्व सूचना नहीं देने को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम रवि विजय ने प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

एईएन... सिर्फ बच्चों के लिए बनवाया था भोजन एईएन लोकेश मीणा ने बताया कि भोज में कुछेक बच्चों को ही आमंत्रित किया था। उन्हीं के लिए भोजन बनवाकर पंडाल में पत्तल लगाई गई थी। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने जैसी उनकी मंशा कतई नहीं थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें