पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाइक चोर गिरोह सक्रिय:लाॅकडाउन में पुलिस की सख्ती के बावजूद हो रही बाइक चोरी, शहरों को छोड़ गांवों में शादी समारोह को बना रहे निशाना, तीन बाइक पार

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की नाकाबंदी  (फाइल) - Dainik Bhaskar
पुलिस की नाकाबंदी (फाइल)

जिले में बाइक चोर गिरोह सक्रिय होने से आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं। यह स्थिति तब है जब लाॅकडाउन की पालना में पुलिस एक्टिव होकर कार्य कर रही है। इसके बावजूद बाइक चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। यहां के अलग-अलग थानों में बाइक चोरी के तीन मामले दर्ज हुए हैं। इसमें सबसे खास बात यह है कि चोर शहरी क्षेत्रों से अलग गांवों में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

पुलिस के अनुसार मानपुर थाना क्षेत्र के मरियाडा गांव में आयोजित शादी समारोह से दिलीप गुर्जर निवासी कलाली का बास बांदीकुई की बाइक चोरी हो गई। दूसरा मामला महवा थाना क्षेत्र का है, जहां अलीपुर गांव में शादी समारोह में कन्यादान देने गए हिंगोटा राजकीय स्कूल के प्रधानाचार्य उम्मेदीलाल मीणा की बाइक चोरी हो गई। इसी प्रकार बांदीकुई थाना क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के पास से रेल डाक विभाग कर्मचारी रेखाराम मीणा अपनी बाइक स्टेशन के पास खडी कर ड्यूटी पर अलवर गया था। वापस लौटने पर उसकी बाइक गायब मिली।

हालात यह हैं कि जिले के थानांे में आए दिन बाइक चोरी की वारदातें सामने आती रहती हैं। कई लोग तो बाइक का इंश्योरेंस नहीं होने के चलते एफआईआर ही दर्ज नहीं कराते। पुलिस सूत्रों की मानें तो जिले में प्रतिमाह करीब 30 बाइक चोरी की वारदातें सामने आती हैं। लेकिन पुलिस के सुस्त मुखबिर तंत्र के चलते वारदातों को खुलासा होना तो दूर की बात चोरियों पर भी अंकुश नहीं लग पा रहा है।

खबरें और भी हैं...