कार्रवाई के दिए निर्देश:अनावश्यक घूमने पर केस दर्ज, पासपोर्ट और नौकरी से धोना पड़ सकता है हाथ

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिकराय|प्रशासन की समझाइश के बाद भी  बाजारों में खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैं लोग। - Dainik Bhaskar
सिकराय|प्रशासन की समझाइश के बाद भी बाजारों में खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैं लोग।
  • डिप्टी एसपी ने थानाधिकारियों को बेजह घूमने वाले लोगों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई के दिए निर्देश

सिकराय कोराना वैश्विक महामारी की लगातार खतरनाक साबित होती जा रही दूसरी लहर के दौरान अनावश्यक घूमने वालों को बार-बार समझाइस के बावजूद भी सुधार नहीं होने पर पुलिस ने केस दर्ज कर गिरफ्तारी की तैयारी शुरू कर दी है। यदि केस दर्ज हुआ तो पासपोर्ट बनवाने वाले लोगों एवं नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं को नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसे लेकर डिप्टी एसपी ने सभी थानाधिकारियों को बिना कारण के अनावश्यक घूमने वाले लोगों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।डिप्टी एसपी संतराम मीना ने बताया कि महामारी से जंग जीतने के लिए सरकार द्वारा जारी तीन मई तक कर्फ्यू लगाकर घर से बाहर नहीं निकलने लिए पाबंद किया है।

इसके बावजूद भी लोग घरों पर सुरक्षित रहने के बजाय अनावश्यक कार्यो का बहाना कर बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं, हालांकि जगह-जगह चैकपोस्ट पर तैनात पुलिस एवं होमगार्ड जवानों के द्वारा अनावश्यक घूमने वाले लोगों को समझाकर घर रहने की अपील की जा रही है। बार-बार समझाने के बाद भी बाहर निकलने पर चालान काटने की कार्रवाई की जा रही है। लेकिन फिर भी लोग अलग-अलग बहाना कर कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं। डिप्टी एसपी मीना ने बताया कि लॉकडाउन के उल्लघंन करने वाले लोगों पर अब सख्ती बरतते हुए केस दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी। इसके लिए मानपुर, सिकंदरा एवं मेहंदीपुर बालाजी थानों एवं सभी चौकी प्रभारियों को अनावश्यक घूमने वाले लोगों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि केस दर्ज होने के बाद पासपोर्ट बनवाकर विदेश जाने एवं नौकरी का सपना देख रहे युवाओं की मेहनत पर पानी फिर सकता है।

उन्होंने बताया कि व्यापारियों को भी निर्धारित समय पर दुकानें खोलने एवं वीकेंड़ कर्फ्यू के दौरान सरकार की एडवायजरी एवं सोशल डिस्टेंश की सख्ती से पालना करने के लिए पाबंद किया गया है। यदि निर्देशों की पालना नहीं की गई तो केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। डिप्टी एसपी ने उपखंड़ क्षेत्र में आयोजित होने वाले शादी समारोह में भी निर्धारित मेहमानों को ही निमंत्रण देने की अपील करते हुए नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना एवं नियमानुसार कार्रवाई की चेतावनी दी है।

खबरें और भी हैं...