पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दौसा प्रधान:कांग्रेस के प्रहलाद मीणा बने दौसा प्रधान

दौसा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा| बस में बैठाकर 21 सदस्यों को जिला परिषद में मतदान के लिए लेकर आईं महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश। - Dainik Bhaskar
दौसा| बस में बैठाकर 21 सदस्यों को जिला परिषद में मतदान के लिए लेकर आईं महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश।

पंचायत समिति दौसा में कांग्रेस का कब्जा लगातार बरकरार रहा है। कांग्रेस के प्रहलाद मीणा 11 मत से जीत दर्ज कर प्रधान पद पर काबिज हुए हैं। कांग्रेस के प्रहलाद को 18 व भाजपा की दिलबर देवी को 7 मत मिले हैं। 25 सीटों वाली पंचायत समिति में कांग्रेस के 14 व भाजपा के 5 तथा 6 निर्दलीय सदस्य हैं। इस हिसाब से कांग्रेस ने 4 वोट जोड़-तोड़कर जुटाए हैं। लेकिन भाजपा 2 ही वोट का जुगाड़ कर पाई। भाजपा सभी निर्दलीय वोटों को अपनी ओर मोड़ लेती तो भी जीत होना मुश्किल था। कांग्रेस खेमे में भाजपा के सेंध लगाने के सपने धूमिल हो गए।प्रधान पद के चुनाव के लिए सुबह पंचायत समिति में दो ही नामांकन दाखिल हुए थे।

कांग्रेस व भाजपा पार्टियों के अलावा किसी ने भी नामांकन नहीं किया था। मतदान शुरू होने पर सबसे पहले भाजपा के 7 सदस्य अपराह्न 3:23 बजे एक साथ पंचायत समिति पहुंचे। इसके बाद कांग्रेस के 18 सदस्य एक साथ 5 गाड़ियों में बैठकर अपराह्न 3:45 बजे मत डालने पहुंचे। मतदान के बाद सदस्यों को उप प्रधान पद के लिए वापस बाड़ाबंदी के लिए गाड़ियों से ले गए। एसडीएम संजय गौरा ने शाम 5 बजे कांग्रेस के प्रहलाद मीणा की जीत की घोषणा की।भाजपा प्रत्याशी दिलबर देवी को कांग्रेस प्रत्याशी की हुई जीत के अंतर से भी कम वोट मिले। कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद मीणा की 11 मत से जीत हुई, जबकि भाजपा की दिलबर देवी को 7 मत ही हासिल हुए। दौसा प्रधान प्रहलाद मीणा ने कहा कि गांवों के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। कांग्रेस की सरकार व स्थानीय विधायक के साथ कड़ी से कड़ी जोड़कर विकास कार्य कराए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...