पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दहशत:कलेक्टर-सीएमएचओ की सहमति, फिर भी कोरोना पीड़िता को परीक्षा देने से रोका

दौसा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मीडिया कर्मियों के सवाल-जवाब करने पर केंद्राधीक्षक ने 30 मिनट बाद छात्रा को दी अनुमति

कुछ लोग लकीर के फकीर होते हैं, जो किसी के भविष्य से खिलवाड़ करने के लिए भी तत्पर रहते हैं। ऐसा ही एक वाकया बुधवार को पीटीईटी परीक्षा में सामने आया,जब एक सेंटर पर केंद्राधीक्षक ने कोरोना पीड़ित एक छात्रा को परीक्षा देने से रोका। इसमें महत्वपूर्ण बात यह है कि कलेक्टर और सीएमएचओ की सहमति थी कि छात्रा को कोरोना की गाइड लाइन के अनुसार परीक्षा में बैठाया जाए, इसके बावजूद केंद्राधीक्षक ने जगह और व्यवस्था की कमी की आड़ में छात्राकी परीक्षा एंबुलेंस में ही बैठाकर कराने की जिद पकड़े रखी। फिर मीडिया कर्मी पहुंचे और सवाल जवाब किए तो करीब आधा घंटे बाद छात्रा को परीक्षा में बैठाया गया। कोरोना पीड़ित छात्रा जिला अस्पताल में भर्ती थी, जो कोरोना से बेखौफ होकर एंबुलेंस में सवार होकर सैंथल मोड़ स्थित मधुवन विहार कालोनी में संचालित उप्रा आदर्श विद्या मंदिर सेंटर पर पहुंची। छात्रा के हौंसले को दात देनी चाहिए, लेकिन केंद्राधीक्षक ने परीक्षा में बैठाने से इंकार करने से छात्रा को धक्का लगा। करीब आधा घंटे बाद कोरोना की गाइड लाइन के तहत छात्रा में बैठाया गया।

223 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए

दौसा| जिले में बुधवार को 223 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए गए। जिला अस्पताल में 37, दौसा ब्लॉक में 93, सिकराय में 41, बांदीकुई में 23, महवा में 23, लालसोट 6 सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 28874 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 28345 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 529 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी शेष है।सीएमएचओ डॉ. पूरणमल वर्मा ने बताया कि जिले में अब तक कुल 730 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें 664 रिकवर हो चुके हैं। अब जिले में 57 एक्टिव केस हैं। जिला अस्पताल में कोविड-19 वार्ड प्रभारी डॉ. आर. डी. मीणा ने बताया कि बुधवार को 11 मरीज रिकवर हो गए। अब वार्ड में 17 व महवा में 4 मरीज भर्ती हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें