पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19 वैक्सिनेशन:कोरोना वैक्सिनेशन : जिला अस्पताल, राजस्थानी हॉस्पिटल दौसा व सीएचसी बसवा में ड्राई रन आज

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने चिकित्सा व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया, सेशन साइट्स की विजिट

कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे जिले वासियों के लिए खुश खबरी है। जिले में कोरोना वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास ड्राई रन 8 जनवरी को जिला अस्पताल, राजस्थानी हॉस्पिटल दौसा व सामुदायिक सेंटर बसवा पर किया जाएगा। वैक्सीनेशन के पूर्वाभ्यास ड्राई रन के आयोजन को लेकर कलेक्टर पीयूष समारिया ने गुरुवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एमएचओ डॉ. मनीष चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को जिला अस्पताल, राजस्थानी हॉस्पिटल दौसा व सामुदायिक सेंटर बसवा में कोरोना वैक्सीनेशन का पूर्वाभ्यास ड्राई रन किया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस अवसर पर जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आर.पी. मीणा, डिप्टी सीएमएचओ (स्वा.) डाॅ. जयेश सिकरवार, एपिडिमोलॉजिस्ट डाॅ. मुकेश बंसल, आरबीएसके के एडीएनओ डाॅ. हिम्मत राय शर्मा मौजूद थे।

पंजीकृत लाभार्थियों को मोबाइल पर संदेश भेज कर सबसे पहले वेटिंग रूम में बैठाया जाएगा, डॉक्यूमेंट जांच के बाद टीकाकरण कक्ष में भेजेंगे

ड्राईरन के तहत सबसे पहले पंजीकृत लाभार्थियों को उनके मोबाइल पर संदेश भेजा जाएगा, जिसमें यह बताया जाएगा कि उन्हें टीका लगाने के लिए कब और किस केंद्र पर पहुंचना है। जब लाभार्थी वैक्सीनेशन साइट पर आएंगे तो उन्हें सबसे पहले वेटिंग रूम में बैठाया जाएगा। यहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम उनका डॉक्यूमेंट के आधार पर वेरीफिकेशन करेगी। वेरीफिकेशन के बाद उन्हें ीका लगाने के लिए टीकाकरण कक्ष में भेजा जाएगा। यहां सभी एहतियात बरतते हुए लाभार्थियों को टीका लगाया जाएगा और इसके बाद उन्हें आब्जर्वेशन कक्ष में भेज दिया जाएगा। यहां कम से कम 30 मिनट तक बैठना होगा, जिसकी निगरानी विभाग की और से तैनात टीमें करेंगी। इसके बाद लाभार्थी को घर भेज दिया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी ने बताया कि कोविड-19 के वैक्सीनेशन और ड्राई रन के लिए सभी तैयारियां पहले से ही पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए पिछले कुछ दिन से सेशन साइट्स की विजिट और भौतिक सत्यापन किया जा रहा था। इसके अलावा लाभार्थियों का पंजीयन और अन्य व्यवस्थाएं भी दुरूस्त की जा चुकी हैं।

दो नए संक्रमित मिले दौसा| जिले में गुरुवार को दो कोरोना रोगी और मिले हैं। इनमें एक लालसोट व एक दौसा में मिला है। कोरोना लैब के प्रभारी हिमांशु बापीवाल ने बताया कि अब तक 2408 कोरोना मरीज हो गए हैं। इनमें से 2299 रिकवर हो चुके हैं। कोरोना से जिले में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में 395 कोरोना संदिग्धों के सैंपल भी लिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें