पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्कूल में विज्ञान संकाय खोलने की मांग:सांथा और रामगढ़ स्कूल में विज्ञान संकाय खोलने की मांग

दौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजकीय विद्यालय सांथा, रामगढ़ व समलेटी में विज्ञान संकाय खोलने को लेकर छात्रसंघ पदाधिकारी पुष्पेंद्र सांथा व रामगढ़ सरपंच पिंटू मीणा के नेतृत्व में युवाओं ने एसडीएम को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। युवाओं ने एसडीएम विनोद कुमार मीणा को शिक्षा मंत्री के नाम सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि सांथा, रामगढ़, समलेटी प्रत्येक गांव की जनसंख्या लगभग 12 हजार है लेकिन अभी तक विज्ञान संकाय नहीं खोली गई है। इससे गांव के बच्चे 10 किलोमीटर दूर पढ़ने जाते हैं और निजी विद्यालयों में पढ़ने को मजबूर है।

निजी विद्यालयों में भारी-भरकम फीस होने के कारण गरीब, किसान परिवार के बच्चे उस फीस को भरने में असमर्थ है, सरकार अपने बजट में सांथा गांव को दूर रख रही है और सांथा गांव महवा विधानसभा क्षेत्र का सबसे बड़ा गांव है फिर भी विकास के नाम पर एक मोहर तक नहीं लगी है। इससे ग्रामीणों में भारी रोष है। अजय रामगढ़ ने बताया कि यदि हमारी मांग नहीं मानी गई तो सांथा, रामगढ़, समलेटी गांव के लोग बड़ा आंदोलन करेंगे।

33 केवी जीएसएस बनवाने की मांग, दिया ज्ञापन महवा(ग्रामीण) | ग्राम पंचायत पावटा सरपंच रेणु शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजकर पावटा में 33 केवी जीएसएस बनवाने की मांग की। सरपंच ने बताया कि पावटा में काफी बड़ा क्षेत्र है, जहां जीएसएस की महती आवश्यकता है। वर्तमान में खोहरा मुल्ला जीएसएस से विद्युत सप्लाई की जाती है, जिसकी दूरी अधिक होने के कारण आए दिन फाल्ट आते रहते है। ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए पावटा में 33 केवी जीएसएस बनने से समस्या का समाधान होगा। मुकेश कुमार शर्मा, नाहर सिंह, हरज्ञान सिंह,सिरमौर, सिया जींद, रमेश सिंह, इंदर सिंह, साहब सिंह, वीरेन्द्र सिंहआदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...