पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा:जिले में बेहतर चिकित्सा के लिए डॉक्टरों को अधिक सक्रिय होना होगा

दौसा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement
Advertisement

जिले में कोरोना से बचाव व लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा अधिकारी सक्रिय रहकर कार्य करें। संभावित मौसमी बीमारियों के संबंध में सतर्कता बरतें तथा योजनाओं एवं गतिविधियों में लोगों को लाभान्वित कराने के लिए आगे आकर कार्य करें। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभा भवन में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में कलेक्टर पीयूष सामरिया ने कहा कि जिले में समस्त सीएचसी/पीएचसी प्रभारी मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना की प्रभावी मानिटरिंग करें तथा सरकारी चिकित्सालयों में उपचार के लिए आने वाले मरीजों का समय पर उपचार कराकर लाभान्वित कराएं। उन्होंने चिकित्सा संस्थानों की साफ सफाई रखने सहित अन्य संचालित योजनाओं की समीक्षा करते हुए समय पर लक्ष्य अर्जित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी ब्लाक सीएमएचओ को क्षेत्र में भ्रमण के दौरान चिकित्सा गतिविधियों की समीक्षा करने तथा मौसमी बीमारियों के संबंध में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

सैंपलिंग के लिए करें जागरूक
क्षेत्र में कोरोना से बचाव एवं नियंत्रण के लिए लोगों में चेतना जागृत करने के साथ अधिक से अधिक लोगों के सैम्पल लेकर जांच कराएं तथा कोरोना पॉजिटिव का समय पर उपचार कराने के लिए उसकी सुविधानुसार क्वारिन्टाइन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है इससे और अधिक सावधान रहना है तथा सरकार की एडवाइजरी की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सरकार ने जिला स्तरीय व ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को अधिकार दिए हैं तथा कोरोना के दौरान नियमों की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ जुर्माना किया जा सके।

सख्त कार्रवाई होगी
बैठक में सीएमएचओ डॉ. पी.एम. वर्मा ने अर्जित उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा एजेंडे वार बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए काम नहीं करने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।
इस दौरान डिप्टी सीएमएचओ डाॅ.
सुभाष बिलोनिया, आरसीएचओ डाॅ.
रामफल मीणा ने अर्जित उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। ब्लाक सीएमएचओ डाॅ. धीरज शर्मा, बीसीएमएचओ, पीएचसी, सीएचसी प्रभारी एवं अन्य अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement