पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • Due To The Construction Of The Overbridge, The Traffic From The Gate Stopped, Many Kilometers To Cross The Track, Protested Demanding An Alternate Route

रेलवे फाटक पर विरोध-प्रदर्शन:ओवरब्रिज निर्माण के चलते फाटक से आवागमन बंद, पटरी पार करने के लिए कई किलोमीटर का लगा रहे चक्कर, वैकल्पिक रास्ते की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदीकुई में धौली गुमटी फाटक पर प्रदर्शन करती महिलाएं। - Dainik Bhaskar
बांदीकुई में धौली गुमटी फाटक पर प्रदर्शन करती महिलाएं।

जिले के बांदीकुई क्षेत्र में धौली गुमटी रेलवे फाटक पर पांच साल से निर्माणाधीन ओवरब्रिज का अधूरा कार्य पूरा करने के चलते लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद करने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। शुक्रवार को दर्जनों ग्रामीणों ने फाटक के पास एकत्रित होकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की तथा वैकल्पिक रास्ता बनाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। यहां ओवरब्रिज निर्माण कार्य पूरा होने के बाद बांदीकुई शहर में आवाजाही करने वाले लोगों को रेलवे फाटक की समस्या से निजात मिलेगी।

कई किलोमीटर का लगा रहे चक्कर
फाटक पर विरोध प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने कहा कि सभी लोग चाहते हैं ओवरब्रिज का निर्माण कार्य जल्द पूरा हो, जिससे लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। लेकिन निर्माण कार्य चलने के दौरान स्थानीय लोगों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक रास्ता नहीं बनाया गया।

इससे लोगों को पटरी पार जाने के लिए करीब पांच किलोमीटर दूर से आवाजाही करनी पड़ रही है। ऐसे में मवेशियों के लिए चारा-पानी लाने में महिलाओं ज्यादा परेशानी हो रही है। महिलाओं ने फाटक के आसपास से ही वैकल्पिक रास्ता बनाने की मांग की है।

आरओबी बनने से सुगम होगी राह
तीन दिन पूर्व ओवरब्रिज निर्माण कार्य फिर से शुरू होने के साथ ही रेलवे ने धौली गुमटी फाटक को हमेशा के लिए बंद कर दिया है। अभी फाटक पर निर्माण कार्य चलने से इसके ट्रैफिक को कौलाना अंडरपास से होकर गुजारा जा रहा है।

ऐसे में ओवरब्रिज निर्माण पूरा होने के साथ ही हजारों लोगों को रेलवे फाटक से छुटकारा मिलेगा। अलवर मार्ग पर स्थित धौली गुमटी रेलवे फाटक से रोजाना बड़ी संख्या में लोग अलवर, बसवा, राजगढ़ सहित अन्य जगह जाते हैं। लेकिन उन्हें फाटक के अधिकांश समय बंद रहने से परेशानी का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब ओवरब्रिज बनने से इस समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...