पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायतीराज चुनाव 2020 तृतीय चरण:रामगढ़ पचवारा की 25 व सिकंदरा की 24 ग्राम पंचायतों में चुनाव आज

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 49 ग्राम पंचायतों में चुने जाएंगे पंच-सरपंच, बूथों पर पहुंचे मतदान दल

जिले में पंचायती राज के तृतीय चरण 6 अक्टूबर के होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को पंचायत समिति सिकन्दरा औररामगढ़ पचवारा की 49 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान दलों को रवाना किया गया।इस अवसर पर रामकरण जोशी राउमावि के मैदान में आयोजित चुनाव कर्मियों के प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पीयूष सामरिया ने कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारी और संबंधित कार्मिक प्रशिक्षण की संपूर्ण प्रक्रिया को बारीकी से समझकर अपने दायित्व का निर्वहन करें। यह लोकतंत्र को समझने का सही मौका है। उन्होंने बताया कि जिले में पंचायत आम चुनाव में तृतीय चरण के चुनाव के लिए पंचायत समिति रामगढ़ पचवारा की 25 एवं सिकन्दरा पंचायत समिति की 24 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। उन्होंने कहा कि मतदान दलों को जो सामान दिया गया है, उसकी जांचकर लें। रिटर्निंग अधिकारी इस बात को गौर से देखें तो इससे आसानी होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय कोई भी अप्रिय घटना नहीं हो इसके लिए विशेष तौर पर सावधानी बरतें। ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर वोटर लिस्ट आदि को चैक कर लें, मतदाताओं की संख्या, विलोपित मतदाताओं या नए जुडे़ मतदाताओं के नाम आदि का पता कर लें, ताकि पोलिंग के समय कोई गड़बड़ नहीं हो।

सिकंदरा पंचायत समिति में 84,602 व रामगढ़ पचवारा में 78,400 मतदाता डालेंगे वोट

यहां मुकाबला होगा रोचक, सबकी नजरलालसोट | सामान्य अनारक्षित वर्ग के लिए आरक्षित की गई सरपंच पद की सीट सोनड बिदरखा बिछा रामगढ़पचवारा अहमदाबाद डूंगरपुर सलेमपुरा कोलीवाडा ढोलावास डोब नयाबास की सीट पर रोमांचक मुकाबला होगा वहीं दूसरी तरफ अनुसूचितजनजाति महिला के लिए आरक्षित सीट रालावास गोपालपुरा बिडोली कुशलपुरा पर रोमांचक मुकाबला होगा। जिस के चुनाव परिणाम पर लोगों की अंतिम क्षण तक नजर लगी रहेगी।

सिकंदारा में 228 सरपंच व 328 वार्ड पंचों के भाग्य का फैसला

सिकराय/सिकंदरा| पंचायत समिति सिकंदरा की 24 ग्राम पंचायतों में मंगलवार को पंच-सरपंच के लिए मतदान होगा। 121 बूथों पर होने वाले मतदान को लेकर सोमवार को मतदान दल पहुंच गए। पंचायत समिति क्षेत्र में 84 हजार 602 वोटर्स 228 सरपंच एवं 328 वार्ड पंच प्रत्याशियों की हार-जीत का फैंसला करेंगे। चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। पंचायत समिति सिकंदरा की ग्राम पंचायतों मे 24 सरपंच के लिए 228 व 238 वार्ड पंच के लिए 328 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। मंगलवार सुबह 7.30 बजे से शुरू होने वाले मतदान को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रशिक्षण के बाद मतदान कर्मियों ने 121 बूथों पर पहुंचकर तैयारियां शुरू कर दी। रिटर्निंग अधिकारी रणजीत सिंह गोदारा ने बताया कि चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था के लिए अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा। इसके अलावा सभी बूथों पर मतदान कर्मियों एवं मतदाताओं को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी पीयूष सामरिया ने पंचायत समिति क्षेत्र कीग्राम पंचायतों में नोडलअधिकारी नियुक्त किए हैं। जो मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइन के साथ-साथ शांति एवं कानून व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें