पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि बिलों का विरोध:किसानों का हाइवे पर जाम

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़कों पर तीन घंटे तक लगी रही वाहनों की कतारें

कृषि बिलों के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं एवं किसानों ने शनिवार को जिले भर में चक्का जाम किया। इस दौरान हाइवे पर ट्रकों के पहिए थमे रहे। दोपहर 12:00 से लेकर 3:00 बजे तक जिले में 13 स्थानों पर चक्का जाम किया गया। जिले में कलेक्ट्रेट चौराहे के अलावा नांगल राजावतान, सिकराय कड़ी की कोठी, गढ़, बहरावंडा, ठिकरिया, महवा, मंडावर, लालसोट, बड़ी मुकरपुरा, आभानेरी में चक्का जाम रहा। जाम के दौरान हजारों वाहन फंसे रहे।कलेक्ट्रेट चौराहे पर विधायक मुरारी लाल मीणा के नेतृत्व में जाम के दौरान हाईवे पर कई किलोमीटर तक ट्रकों की कतार लग गई। आंदोलन को देखते हुए पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया गया। कार्यकर्ताओं ने वाहनों को हाईवे से नहीं गुजरने दिया। वहीं पुलिसकर्मियों ने भी चक्का जाम के दौरान वाहनों को आगे बढ़ने से रोक दिया। दौसा शहर में होकर बसें एवं कारें गुजरी, जबकि ट्रकों को हाइवे पर ही रोक दिया गया। आगरा रोड बाइपास व जयपुर रोड बाईपास पर ट्रकों की कतारें लग गई। चक्का जाम के दौरान कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। विधायक मुरारी लाल मीणा ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों पर जुल्म ढा रही है। किसानों पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष रामजीलाल ओड ने कहा कि किसान का हक नहीं छीनने देंगे। किसान नेता हिम्मत सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने जोर जुल्म के बल पर आंदोलन खत्म कराने की कोशिश की। राकेश टिकट को धमकी दी, लेकिन टिकैत के एक आंसू ने पूरे देश के किसानों को जगा दिया है। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह गुर्जर, रामनाथ राजोरिया, मनोहर लाल गुप्ता, डीसी बैरवा, करतार माल, सियाराम, घनश्याम शर्मा, राम सिंह, गजाधर, नरेंद्र जैमन ने भी संबोधित किया।दिल्ली कूच की चेतावनी लालसोट| कृषि कानूनों के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव कमल मीणा की अगुवाई में किसानों ने ज्योतिबा फूले सर्किल के पास हाइवे पर धरना प्रदर्शन कर जाम किया। जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लगी रही। इस अवसर पर किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए तीन कृषि कानूनों को काला कानून बताते हुए इन्हें वापस नहीं लेने पर दिल्ली कुच की चेतावनी दी। इस अवसर पर राजेश्वरी मीणा खुर्रा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश प्रसाद राडा नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र पाखला डीडवाना सरपंच विनोद फूलवारीया राजू शर्मा पूर्व चेयरमैन दिनेश मिश्र सीएम सुकारिया कपिल पुरोहित हेमराज मीणा रामसहाय मीणा बगड़ी राकेश जोशी अभिषेक जोशी कमल दत्त रेसवाल गिर्राज सैनी सिराज मोहम्मद शंभू लाल माली रामकन्या मीणा मौजूद थे।

दौसा में कलेक्ट्रेट चौराहा, नांगल राजावतान, सिकराय कड़ी की कोठी, बहरावंडा, गढ़, ठिकरिया, महवा, मंडावर, लालसोट, बड़ी मुकरपुरा व आभानेरी में प्रदर्शन

कांग्रेस का बैनर लगाने पर विधायक से उलझे कार्यकर्ता दौसा| कांग्रेस के बैनर तले चक्का जाम का विरोध करते हुए कार्यकर्ताओं ने विधायक के साथ तकरार की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की। महेंद्र गांगड़ा, ओम प्रकाश पुरोहित का बास, लोकेश बाला खेड़ा आदि कार्यकर्ताओं का कहना था कि किसानों के आंदोलन को पार्टी के नाम पर आयोजित करना गलत है। मुरारी लाल मीणा का कहना था कि उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी से निर्देश मिले हैं।कानून व्यवस्था बनाए रहने के लिए तैनात रही पुलिसदौसा ग्रामीण| कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेसी एवं किसान संगठनों ने 3 घंटे तक हाइवे पर चक्का जाम किया। टीटोली टोल प्लाजा पर विधायक मुरारी लाल मीणा की अगुवाई में चक्का जाम किया। गढ़ में ब्लॉक अध्यक्ष हीरालाल सैनी के नेतृत्व में व भांडारेज में सरपंच राम प्रसाद बैरवा के नेतृत्व में किसानों ने हाइवे जाम किया। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात रहा।

पीएम मोदी का पुतला फूंका, दिल्ली कूच आज मेहंदीपुर बालाजी| किसानों ने को राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर खेड़ा पहाड़पुर व बालाजी मोड़ जाम लगाकर प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस नेता रवन सीमला ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा नेतृत्व में 7 फरवरी को मीन भगवान मंदिर से दौसा, करौली,सवाईमाधोपुर सहित अन्य जिलों से किसान शाहजहानपुर बॉर्डर के लिए रवाना होंगे। बालाजी मोड़ पर जाम के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पीएम का पुतला फूंका।केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजीबांदीकुई| कृषि बिलों के विरोध में शनिवार को बांदीकुई मुकरपुरा बाइपास पर विधायक जीआर खटाना के नेतृत्व में किसान व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अलवर- सिकंदरा मेगा हाइवे जाम लगाया। जाम से मेगा हाइवे पर ट्रक सहित अन्य वाहनों की कतारें लग गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राजेंद्र मीना पुलिस जाब्ते के साथ यहां पहुंचे।सिकंदरा| प्रदेशव्यापी आह्वान पर यहां किसान व कार्यकर्ताओं ने सिकंदरा चौराहे पर जाम लगाया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें