आधी रात में अस्पताल पहुंचीं चेयरमैन भड़की:ICU में थे पिता, डॉक्टर ड्यूटी से गायब- तैनात मिले कुत्ते, मंत्री को किया फोन तो मिला इलाज

दौसा5 महीने पहले

दौसा नगर परिषद की सभापति ममता चौधरी जिला अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से नाराज हैं। उन्होंने आईसीयू में मरीज को भगवान भरोसे छोड़कर गायब डॉक्टरों के खिलाफ राज्यमंत्री मंत्री से शिकायत भी की है। दरअसल सभापति ममता चौधरी आधी रात आरके जोशी जिला अस्पताल में पहुंची थीं। वहां जाने के बाद उन्होंने देखा कि नाइट ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर अस्पताल से गायब हैं। लापरवाही से नाराज सभापति ने इसकी शिकायत राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा से की। राज्यमंत्री से शिकायत के बाद एक डॉक्टर ने अस्पताल पहुंचकर मरीज को संभाला।

आईसीयू में भर्ती पिता को देखने पहुंची थी ममता

दरअसल, बीती रात दौसा नगर परिषद की सभापति ममता चौधरी जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती अपने पिता से मिलने पहुंची थी। उस दौरान उनके पिता की तबीयत ज्यादा खराब होने लगी तो सभापति खुद डॉक्टर के लिए अस्पताल में इधर-उधर भटकती रही, लेकिन उन्हें डॉक्टर नहीं मिला तो वो भड़क गई।

कृषि विपणन राज्यमंत्री से शिकायत के बाद पहुंचे डॉक्टर

सभापति ने कृषि विपणन राज्यमंत्री मुरारी लाल मीणा को फोन कर जिला अस्पताल की व्यवस्था की शिकायत की। इसके बाद ऑफ होने के बावजूद डॉ आरडी मीणा ने अस्पताल पहुंचकर मरीज को संभाला। अब सवाल ये है कि डॉ. आरडी मीणा तो ऑफ के बावजूद भी अस्पताल में मरीज देखने पहुंच गए, लेकिन उस समय जिन डॉक्टर की ड्यूटी थी वो कहां नदारद थे।

चेयरमैन ममता चौधरी के आरोप- व्यवस्था बेहद खराब

जिला अस्पताल की स्थिति पर चेयरमैन ममता चौधरी ने कहा कि व्यवस्था बद से बदतर है। ऐसे हालात कभी नहीं देखें। जरूरत पड़ने पर मरीजों को डॉक्टर नहीं मिलते। अस्पताल में आवारा कुत्तों का जमावड़ा रहता है। जगह-जगह गंदगी का आलम बना हुआ है। यहां तक कि आईसीयू में भर्ती मरीज को देखने के लिए डॉक्टर नहीं था। ओपीडी पंजीयन ब्लॉक व पीएमओ कक्ष के आसपास दर्जनों की संख्या में कुत्ते घूम रहे थे।