2 जगह लगी आग से लाखों का नुकसान:किराना स्टोर में लगी आग, घुड़चढ़ी के दौरान चलाए पटाखे से निकली चिंगारी से छप्परपोश जलकर राख

दौसा7 महीने पहले

जिले के महुवा कस्बे के मंडावर रोड पर दो अलग-अलग जगह हुई आगजनी में लाखों का सामान जल गया। लोगों की सतर्कता व दमकल के समय पर पहुंचने से बड़ा हादसा टल गया। आगजनी की पहली घटना मंडावर रोड स्थित जनरल स्टोर की दुकान में हुई।

जहां अज्ञात कारणों के चलते लगी आग ने देखते ही देखते दुकान में रखे सामान व फर्नीचर को अपने आगोश में ले लिया। धू-धू कर लगी आग की लपटें उठने के साथ ही आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। लोगों ने पानी से आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर पहुंची दमकल ने करीब आधा घंटे में आग पर काबू पाया। तब तक दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। दुकान संचालक दीपक शर्मा ने बताया कि सतर्कता व दमकल के मौके पर पहुंचने के कारण आग पर जल्द काबू पाए जाने से बड़ा हादसा टल गया। अन्यथा दुकान के पास ही मौजूद पेट्रोल पंप के आग पकड़ने से बड़ा हादसा हो सकता था।

पटाखे की चिंगारी से आग
इसी प्रकार शहर के मंडावर रोड पर ही विगत रात्रि एक बरात की घुड़चढ़ी की रस्म हो रही थी। इसी दौरान बारातियों द्वारा पटाखे चलाए जा रहे थे। जहां पटाखे से निकली चिंगारी के कारण सिटी अस्पताल के बाहर बने गुड्डा सैनी के छप्पर पोश पर चिंगारी आकर गिर गई। जहां थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे। इसकी सूचना पर महुवा नगरपालिका से पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। आग से छप्पर पोश व उसमें रखा सामान जलकर राख हो गया।
कंटेंट सहयोग: राजेश भारद्वाज, महुवा