पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंचायतीराज चुनाव:महवा में गीता गुर्जर बनीं प्रधान, कांग्रेस को ले डूबी क्रॉस वोटिंग

दौसा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महवा| विधायक ओमप्रकाश हुड़ला, सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के भतीजे व पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा व कांग्रेसी नेता अजय बोहरा पहली बार आपस में बात करते नजर आए। - Dainik Bhaskar
महवा| विधायक ओमप्रकाश हुड़ला, सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के भतीजे व पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा व कांग्रेसी नेता अजय बोहरा पहली बार आपस में बात करते नजर आए।
  • 5 मत से जीती प्रधान को मतगणना स्थल पर ही निर्वाचन अधिकारी ने गोपनीयता की शपथ दिलाई

पंचायत समिति कार्यालय में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पंचायत समिति सदस्यों ने प्रधान पद के लिए वोटिंग की। ज्यादा संख्या बल के बावजूद कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग ले डूबी। चुनाव परिणाम में उम्मीद के विपरीत भाजपा ने बड़ा उलटफेर किया, जहां भाजपा की गीता गुर्जर पावटा 19 मत लेकर महवा प्रधान निर्वाचित हुई, जबकि कांग्रेस की पूजा गुप्ता को 14 मत मिले। 5 मत से जीती प्रधान को मतगणना स्थल पर ही निर्वाचन अधिकारी विनोद मीणा ने गोपनीयता की शपथ दिलाई। जैसे ही प्रधान पद का परिणाम घोषित हुआ वैसे ही भाजपा समर्थकों में उत्साह का माहौल छा गया।

भाजपा समर्थित लोग पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा के नेतृत्व में पंचायत समिति के बाहर जमा हो गए और जमकर आतिशबाजी की। नवनिर्वाचित प्रधान गीता गुर्जर का आतिशबाजी के साथ फूल मालाओं से स्वागत किया। प्रधान गीता गुर्जर ने बताया कि वे दलगत राजनीति व जाति से ऊपर उठकर महवा पंचायत समिति क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ेंगी। गौरतलब है कि पंचायत समिति सदस्य चुनाव में कांग्रेस के 14 भाजपा के 12 बसपा के 3 व चार निर्दलीय जीत कर आए थे।क्या बोले-भाजपा नेतापंचायत समिति प्रधान चुनाव में भाजपा का बोर्ड बनने व गीता गुर्जर के प्रधान निर्वाचित होने के बाद भाजपा प्रभारी अमरीश व पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा ने प्रेस वार्ता के दौरान जनता को जीत की बधाई दी। कहा कि महवा पंचायत समिति में भाजपा का प्रधान बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने एकजुटता दिखाई जिसका पार्टी आभारी रहेगी।

महवा की जनता के विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे और विकास को आगे बढ़ाने में सहयोग की भूमिका निभाएंगे।मतदान में कई पुलिसकर्मी व प्रशासनिक अधिकारीपंचायत समिति प्रधान मतदान को लेकर हुए मतदान में पुलिस प्रशासन ने भी शांति व्यवस्था स्थापित रखने के लिए अपनी पूर्ण भूमिका निभाई एहतियात के तौर पर मतगणना और मतदान केंद्र को चारों तरफ से सील कर दिया गया। सभी रास्ते बंद कर दिए गए। इन जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस आरएसी व क्यूआरटी के जवान लगाए गए थे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, डीएसपी हवासिंह, महवा थानाधिकारी कृष्ण कुमार धनकड़, सलेमपुर थानाधिकारी अनिल मीणा सहित अनेक अधिकारियों ने यहां मौजूद रहकर हर गतिविधि पर नजर रखे हुए थे।कांग्रेस 18 व भाजपा 15 समर्थकों के साथ पहुंचीपंचायत समिति प्रधान पद के लिए सोमवार को हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस अपने साथ 18 सदस्यों व भाजपा 15 समर्थकों के साथ मतदान के लिए पहुंची इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस को 18 व भाजपा को 15 वोट मिलेंगे और कॉन्ग्रेस आसानी से अपना प्रधान बना लेगी लेकिन परिणाम आने पर कांग्रेसी खेमे में क्रॉस वोटिंग के चलते भाजपा को 19 व कांग्रेस को महज 14 मत मिले। कांग्रेसी खेमे द्वारा भाजपा के पक्ष में की गई क्रॉस वोटिंग साय तक क्षेत्र में चर्चा का विषयबनी रही।

खबरें और भी हैं...