पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संदेश:पौधों में ही ईश्वर का वास: किरोड़ी

दौसा ग्रामीणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि पौधों में ही ईश्वर का वास रहता है। पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ पौधों का होना बहुत जरूरी है। मीणा ने यह बात शनिवार को नांगल प्यारीवास मुख्यालय पर स्थित मीणा हाईकोर्ट परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि के पद से बोलते हुए कही।

उन्होंने कहा कि परिसर को हरा-भरा करने के लिए 21000 छायादार फलदार फूलदार पेड़ पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि निरंतर गिरते भूजल स्तर की रोकथाम के लिए व पर्यावरण संरक्षण के लिए नांगल प्यारीवास स्थित मीणा हाईकोर्ट परिसर में पर्यावरण संरक्षण  के साथ-साथ जल संरक्षण के लिए भी करोड़ों रुपए की लागत से एनीकट का निर्माण कराया जा रहा है।

जो निरंतर गिरते जा रहे जल संचय की रोकथाम के लिए कारगार साबित होगे। उन्होंने कहा कि नांगल प्यारी वास से जुड़े एक दर्जन से अधिक गांवों के लोगों के लिए जल संचय मील का पत्थर साबित होंगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें