विवाद में हत्या:रास्ते के विवाद में दो पक्षों में लाठी-डंडे चले, महिला की मौत, 10 घायल

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ढिगारिया की लाल्या वाली बैरवा ढाणी में दोपहर में कहासुनी, रात में हमला

लवाण थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत ढिगारिया की लाल्या वाली बैरवा ढाणी में बीती रात एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में 55 वर्षीय महिला कमला देवी बैरवा पत्नी लादूराम बैरवा की दूसरे दिन जयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस झगड़े में कुल 11 लोग गंभीर घायल हुए थे।दरअसल, झगड़े की सूचना मिलते ही लवाण थानाधिकारी हरदयाल मीणा जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों के घायलों को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया।

कमला देवी बैरवा पत्नी लादूराम बैरवा की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जयपुर रेफर किया, जिसकी सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।लवाण थानाधिकारी हरदयाल मीणा ने बताया कि लादूराम बैरवा व गोविंदा सहाय बैरवा के परिवार के बीच रास्ते की बात को लेकर पुरानी रंजिश चली आ रही थी। बुधवार दोपहर को रास्ते की बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई थी। रात्रि को दोनों परिवारों के लोग मेहनत मजदूरी कर वापस घर लौटे तो दोपहर की बात को लेकर दोनों परिवार लाठी-डंडे व धारदार हथियार लेकर आमने-सामने हो गए।

दोनों परिवार के महिला पुरुषों के बीच मारपीट शुरू हुई तो कुल 11 लोग गंभीर घायल हो गए। जिन्हें जिला चिकित्सालय में ले जाकर भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद कमला देवी बैरवा की हालत गंभीर होने पर जयपुर रेफर कर दिया जिसकी सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। थानाधिकारी ने बताया कि मारपीट में लादूराम बैरवा के पक्ष में लादूराम बैरवा, कमला देवी बैरवा, कमलेश बैरवा, पुनी राम बैरवा, संतोष देवी पत्नी पुनीराम बैरवा और गोविंद सहाय बैरवा के पक्ष में गोविंद सहाय, प्रभु दयाल ओमी बैरवा, प्रेमचंद, रोहिताश, तुलसा देवी, गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

ढाणी में तनाव, डीएसपी थाने से ही जानकारी लेकर चले गए

ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि रात्रि को ढाणी में झगड़ा होने के बाद घायल महिला की एसएमएस चिकित्सालय में मौत होने की सूचना के बाद भी उपखंड अधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक दोपहर तक ढाणी में नहीं पहुंचे। जबकि ढाणी में पूरी तरह तनाव की स्थिति बनी हुई थी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि लालसोट से पुलिस उपाधीक्षक दोपहर को थाने में बैठकर एसएचओ से ही जानकारी लेकर चले गए।

पुलिस की मौजूदगी में दाह संस्कार झगड़े में महिला की मौत होने की घटना की सूचना मिलते ही नागल राजावतान थानाधिकारी बनवारीलाल, लवाण थाना अधिकारी हरदयाल मीणा जाप्ते के साथ लाल्या वाली बैरवा ढाणी पहुंचे। जहां मौका मुआयना कर पुलिस की मौजूदगी में मृतक महिला का दाह संस्कार भी करवाया।नामजद आरोपियों के खिलाफ बेटे ने कराया हत्या का मामला थानाधिकारी हरदयाल मीणा ने बताया कि मृतका के बेटे कमलेश बैरवा ने गोविंद सहित अन्य के खिलाफ नामजद हत्या करने का मामला दर्ज कराया है।

खबरें और भी हैं...