• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • In The Name Of Load Shedding, People Are Upset Due To The Absence Of Lights For Several Hours Last Night, Seasonal Diseases Can Spread.

पॉवर कट से रातभर अंधेरे में गुजरी रात:लोड शेडिंग के नाम पर बीती रात कई घंटे बत्ती गुल रहने से लोग परेशान, लोगों ने छत पर काटा समय, परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट नहीं कर पाए पढ़ाई

दौसा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली संकट की आहट के बीच बीती रात जिले के ग्रामीण अंचल में कई घंटे की अघोषित बिजली कटौती ने लोगों के पसीने छुड़ा​ दिए। देर शाम शुरू हुआ बिजली कटौती का दौर कई घंटे चला तो इससे लोगों को भारी परेशानी हुई। बुधवार तड़के भी बिजली कटौती से लोग परेशान रहे। इससे गांवों के लोगों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

डिस्कॉम की ओर से की गई कटौती को लेकर जिले के अधिकांश हिस्से में लोगों को लगभग पूरी रात अंधेरे में गुजारी। इससे लोगों में बिजली निगम के खिलाफ रोष व्याप्त है।

जिले के बांदीकुई, महुवा, सिकराय व लालसोट क्षेत्र में देर शाम को बिजली सप्लाई बंद होने से रात होने तक गली, मोहल्लों में अंधेरा होने से आवागमन की समस्या बनी रही। गर्मी बचाव को लेकर लोग मकान की छतों पर समय व्यतीत करते दिखाई दिए। बार-बार कई घंटे बिजली कटौती से रात होने तक इन्वर्टर काम करना छोड़ गए। ऐसे में मकान की छतों पर छोटे बच्चों की रूलाई से परेशान महिलाएं डिस्कॉम अधिकारियों को कोस रही थी। लोगों का कहना है कि उमस व गर्मी के मौससम में बिजली की अघोषित कटौती जी का जंजाल बनी हुई है। लेकिन विभागीय अधिकारी लोगों की समस्या पर चुप्पी साधे हुए हैं।

बढ़ सकते हैं बीमारियों के मरीज

बिजली निगम के अभियंता लोड शेडिंग के नाम पर आगे से ही कटौती होना बताकर पल्ला झाड़ते दिख रहे हैं तो मौसमी बीमारियों के दौर में बिजली कटौती के चलते मच्छरों को प्रकोप भी बढ़ गया है। ऐसे में लोग डेंगू, मलेरिया व चिकनगुनिया समेत अन्य बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। वहीं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे युवाओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...