रिजर्वेशन काउंटर:स्टेशन पर दूसरी पारी में दाेपहर 2 से रात 8 बजे तक भी रिजर्वेशन काउंटर खुलेगा

दौसा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सांसद जसकाैर मीणा के साथ पिछले माह 26 अक्टूबर काे डी आरएम नरेंद्र के साथ हुई मीटिंग में तय हुआ था कि दाैसा में रिजर्वेशन काउंटर दाे पारियाें में सुबह 8 से रात 8 बजे तक खाेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 5 नवंबर से हाे चुकी है। पहले दिन शुक्रवार काे गाेवर्धन का त्याेहार था, इसके बावजूद दूसरी पारी दाेपहर 2:15 से रात 8 बजे तक 29 रिजर्वेशन फार्म आए, जिससे 16125 रुपए की आय हुई। इससे पहले रिजर्वेशन खिड़की खुलने का समय एक पारी में सुबह 8 से दाेपहर 3 बजे तक का था।सांसद जसकाैर मीणा की पहल पर रिजर्वेशन खिड़की दाे पारी में खुलने से यात्रियाें काे बड़ी राहत मिलेगी। पहले कतार में खड़े हाेने के बावजूद दाेपहर 3 बजते ही खिड़की बंद हाेने से काफी यात्रियाें काे बैरंग लाैटना पड़ता था।

अब लाेगाें काे रिजर्वेशन टिकट बनवाने के लिए पूरे 12 घंटे मिलेंगे, जबकि पहले 7 घंटे ही खिड़की खुलती थी। पहली पारी में खिड़की सुबह 8 से दाेपहर 2 बजे तक और फिर 15 मिनट के ब्रेक के बाद दूसरी पारी में 2:15 से रात 8 बजे तक खुली रहेगी।रविवार काे सुबह 8 से दाेपहर 2 बजे तक ही खुलेगी खिड़की:दाे पारी में रिजर्वेशन खिड़की खुलना शुरू हाे गई है, लेकिन रविवार काे एक ही पारी में सुबह 8 से दाेपहर 2 बजे तक ही खिड़की खुलेगी। इस बात काे यात्रियाें काे विशेष रूप से ध्यान रखना हाेगा। रविवार काे छाेड़ दूसरे किसी भी हाेली-डे पर दाेनाें पारियाें में सुबह 8 से रात 8 बजे तक खिड़की खुली रहेगी।

अब बारी मथुरा शटल व स्टेशन के दूसरी तरफ रास्ते की: सांसद जसकाैर मीणा और डीआरएम नरेंद्र यात्रियाें की सुविधा पर चर्चा करने के लिए पहली बार दाैसा स्टेशन पर बैठे थे। तब रिजर्वेशन काउंटर दाे पारियाें में शुरू करने के साथ जयपुर-मथुरा-जयपुर, प्लेटफार्म-2 की तरफ रहने वाले लाेगाें की सुविधा के मद्देनजर रैंप के रास्ते से सीढ़ियां या रैंप बनाना, रिटायरिंग रूम, कैफेटेरिया तथा सर्कुलेटिंग एरिया में सुलभ शाैचालय व प्याऊ बनवाने पर भी चर्चा हुई थी, जिस पर डीआरएम नरेंद्र तथा उनके साथ आए मातहत अधिकारियाें ने कार्रवाई की हामी भरी थी। इस कड़ी में मथुरा शटल काे 15 नवंबर तक फिर से चलाने की बात हुई थी।

खबरें और भी हैं...