पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • Instructions To Be Strict In The Cradle Of The Guideline By Taking Information About The Medical Arrangements, Make The Oxygen Available To The Corona Patients In Any Case.

जायजा लेने पहुंचे संभागीय आयुक्त:चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर गाइडलाइन की पालना में सख्ती बरतने के निर्देश, कोरोना मरीजों को हर हाल में आक्सीजन उपलब्ध कराएं

दौसा2 महीने पहले
मीटिंग लेते संभागीय आयुक्त

कोरोना गाइडलाइन की पालना व अस्पताल में संक्रमित मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लेने सोमवार को संभागीय आयुक्त दिनेश यादव दौसा पहुंचे। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपाय व चिकित्सा व्यवस्थाआंे की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना दिनोदिन पैर पसार रहा है। ऐसे में सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य करते हुए मरीज को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने का हरसंभव प्रयास करें।

डीसी ने जिले के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में सामान्य व आक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था, दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता एवं मेडिसिन, ऑक्सीजन की मांग पर भी विस्तार से जानकारी लेकर कहा कि अस्पतालों के अलावा आक्सीजन सप्लाई नहीं करें इसकी रोजाना मॉनीटरिंग कर मरीजों को आक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करें।

गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराएं
संभागीय आयुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा टीम बेहतरीन कार्य कर रही है, लेकिन कोरोना की चैन तोड़ने के लिए गाइडलाइन की पालना कठोरता कराएं। जिससे कि संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। बैठक में एसपी अनिल बेनीवाल ने बताया कि जिले में होने वाली शादियों में गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए पुलिस कांस्टेबल को नियुक्त किया गया है तथा अवेहलना पाए जाने पर चालान की कार्यवाही भी की जा रही है।

टेलीमेडिसन से दें चिकित्सा परामर्श
उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में आगामी एक माह में ऑक्सीजन की मांग का आंकलन अभी से कर लें, ताकि समय पर उपलब्ध कराया जा सके। इसके साथ ही ऑनलाईन टेलीमेडिसन से रोगियों को चिकित्सा परामर्श देकर प्राथमिक उपचार सही प्रकार से दिया जाए तो रोगी ऑक्सीजन लेवल तक नहीं पहुंचेगा। इस दौरान संभागीय आयुक्त ने जिला अस्पताल में कोरोना व सामान्य वार्डों का दौरा किया।

खबरें और भी हैं...