खेल प्रतियोगिता:काटरवाड़ा, भांवता फर्स्ट, गुढ़लिया क्वार्टर फाइनल में पहुंची

दौसा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चौबड़ीवाला में क्रिकेट प्रतियोगिता में तीन मैच, फाइनल मैच 9 नवंबर को

प्रिया कप चाैबड़ीवाला में क्रिकेट प्रतियाेगिता में शनिवार काे 3 मैच खेले गए। इसमें काटरवाड़ा, भांवता फर्स्ट व गुढ़लिया की टीमाें ने जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। प्रतियाेगिता का फाइनल 9 नवंबर काे हाेगा। इसमें विजेता टीम काे 21 हजार रुपए और उपविजेता काे 11 हजार रुपए का पुरस्कार मिलेगा।पहले मैच में काटरवाड़ा ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। निर्धारित 10 ओवर में काटरवाड़ा की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 88 रन बनाए।

इसमें सर्वाधिक 27 रन लारा ने बनाए, जबकि दूसरे छाेर पर सुमरे ने 15 रन बनाकर लारा का बखूबी साथ दिया। जीत के लिए 89 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बालाजी क्रिकेट क्लब ढाणी की टीम 68 रन ही बना सकी। हरफनमाैला लारा काे मैन ऑफ दी मैच घाेषित किया गया। पहले बैटिंग में 27 रन और फिर बाॅल से करिश्मा करते हुए 2 ओवर में 8 रन खर्च कर 3 बल्लेबाजाें काे मैदान से पैवेलियन भेजा।दिन के दूसरे मुकाबले में भांवता-फर्स्ट व कुुंडल-सेकंड की टीमें आमने-सामने थीं। टाॅस जीतकर भांवता ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

बल्लेबाजाें ने कप्तान के निर्णय काे सही साबित करते हुए 5 विकेट पर 119 रन बनाए, जाे इस टूर्नामेंट का सर्वाधिक स्काेर था। कप्तान इल्लू ने 40 रन की पारी खेली, जिसमें 4 छक्के और 3 चाैके जड़े। वहीं ओपनर मनजीत चिल्लर ने ताबड़ताेड़ बैटिंग करते हुए 3 छक्के व 1 चाैके की मदद से 24 रन की उपयाेगी पारी खेली। जीत के लिए 120 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कुंडल-सेकंड की टीम 6 विकेट पर 103 रन ही बना सकी। ताराचंद (24) और मनीष (38 रन) ने जीत दिलाने की भरसक काेशिश की, लेकिन दाेनाें के आउट हाेने के बाद बल्लेबाज टिक नहीं सके। भांवता-फर्स्ट ने 16 रन से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। तीसरे मैच में दाैसा के सामने गुढ़लिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 10 ओवर में 4 विकेट खाेकर 94 रन बनाए।

इसमें ओपनर हेमराज ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। जवाब में दाैसा की टीम 7 विकेट गंवाकर 86 रन ही बना सकी। दाैसा के हनी ने 26 रन की तूफानी पारी खेलते हुए मैच काे राेमांचित कर दिया, लेकिन उसके आउट हाेते ही टीम लड़खड़ा गई। कांटे के मुकाबले में गुढ़लिया ने दाैसा पर 8 रन से जीत दर्ज की। मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हेमराज सैनी काे घाेषित किया गया। उन्होंने 36 रन बनाने के साथ 1 विकेट भी चटकाया। टूर्नामेंट में अब तक 15 मैच खेल जा चुके हैं। इसमें 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें विजयी रही हैं।आज दाे मैच हाेंगे: आयाेजकाें में शामिल गणेश माैर्य ने बताया कि रविवार काे 2 मैच खेले जाएंगे। इसमें पहला मुकाबला भांवता व बेडाेली व दूसरे में कुंडल व बरखड़ी की टीमें आमने-सामने हाेंगी।

खबरें और भी हैं...