पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिविर का आयोजन:महिला सशक्तीकरण के लिए विधिक जागरूकता शिविर

दौसा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा|नारी सशक्तिकरण को लेकर आयोजित विधिक जागरूकता शिविर में शामिल महिलाएं।

राष्ट्रीय महिला आयोग के तत्वावधान में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा राजेश पायलट राजकीय पाॅलिटेकनिक कॉलेज में शनिवार को महिला सशक्तीकरण के लिए विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा वधवा ने पौधरोपण कर शिविर का शुभारंभ किया।

इस दौरान प्राधिकरण की सचिव वधवा ने शिविर का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को उनकी सुरक्षा के लिए बनाए गए विभिन्न कानूनों के तहत दिए गए कानूनी अधिकारों और उपायों की व्यवहारिक जानकारी देना है। उन्होंने महिलाओं की समस्याओं एवं शिकायतों के निवारण के लिए पुलिस, कार्य पालिका एवं न्याय पालिका तक महिलाओं की पहुंच के बारे में अवगत कराना है।

उन्होंने महिलाओं को शिविर में दी कानूनी जानकारियों से अन्य महिलाओं को भी जागरूक करने के लिए प्रेरित करने की अपील की। शिविर में रिसोर्स पर्सन अधिवक्ता डी.पी.सैनी ने संविधान में महिलाओं को दिए मूल अधिकारों, संवैधानिक उपायों, पारिवारिक कानूनों, फौजदारी एवं दीवानी कानूनों, श्रम कानूनों, महिलाओं, बंदियों के अधिकारों के संबंध में कानूनी जानकारी दी।

शिविर में आंगनवाडी कार्यकर्ताओं व साथिनों को रालसा द्वारा बालकों के अधिकारों के संबंध में जारी ई-शपथ भी दिलाई गई। शिविर में राजकीय पाॅलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य अशोक शर्मा, महिला अधिकारिता विभाग की नेहा जोशी भी उपस्थित थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें