जागरूकता अभियान:लायंस क्लब ने सेवा सप्ताह कल्याणम में चलाया जागरूकता अभियान

दौसा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बांदीकुई| लायंस क्लब के जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
बांदीकुई| लायंस क्लब के जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते पदाधिकारी।

लायन्स क्लब ने राउमावि श्यामपुरा मे प्रान्तीय कार्यकम सेवा सप्ताह कल्याणम को लेकर कक्षा 9 से 12 तक की छात्राओं को डॉ.मुकेश गोयल व डॉ.ममता गोयल के माध्यम से 80 सैनटरी पैड़ वितरित किए। प्रधानाचार्य राजेन्द्र बैरवा ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए नियमित समय पर भोजन और दिनचर्या में सुधार जरूरी है। उठने-बैठने के तरीकों, सोने-जागने के समय का ख्याल और व्यायाम से ही शरीर व मन स्वस्थ रहेगा। शिक्षिका सन्तोष शर्मा व धर्मलता मेहरा ने सैनटरी पैड़ वितरण करते हुए कहा कि महिलाओं के कंधों पर परिवार की बड़ी जिम्मेदारी होती है। इसके साथ ही वे समाज में भी सक्रिय भूमिका निभा रही हैं। उनका शारीरिक रूप से मजबूत होना आवश्यक है। बेटियों को इसके लिए शुरू से ही ध्यान रखना होगा।

उन्होंने छात्राओं को नियमित आहार व दिनचर्चा का ख्याल रखने की नसीहत दी। क्लब अध्यक्ष ला. प्रमोद व्यास ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य यह है कि छात्राएं यहां से सीखी गई बातों को अपने जीवन में अपनाए। अध्यापक हरिओम मीना, क्लब सचिव ला. सुरेश शाहरा, रीजन सचिव ला. राधामोहन गुप्ता, सेवा सप्ताह संयोजक ला.राजेश सेठी, ला. रविन्द्र शाहरा आदि मौजूद रहे।महिलाओं को किया जागरूक, सेनेटरी पैड बांटेबांदीकुई| लायंस क्लब कोहिनूर की ओर से मंगलवार को कल्याणम सेवा सप्ताह के चौथे दिन महिला स्वास्थ्य जागरूकता एवं सेनेटरी पैड वितरण कार्यक्रम हुआ।

जोन चेयरपर्सन लायन आयुषी विजय ने महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने का आह्वान करते हुए कहा कि महिलाएं पति, बच्चों व परिवार का ध्यान बखूबी रखती है, लेकिन वे स्वयं पर ध्यान नहीं देती। सभी को पौष्टिक आहार के साथ समय- समय पर मेडिकल जांच भी अवश्य करवानी चाहिए। क्लब अध्यक्ष लायन बबीता विजय ने बताया कि क्लब द्वारा गाड़ियां लौहारों की महिलाओं एवं गांव की महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए सभी को सेनेटरी पैड वितरित किए गए। संयोजक लायन प्रीति सेठी, लायन लक्ष्मी व्यास, रीजन कोऑर्डिनेटर लायन दीपशिखा शर्मा, सचिव लायन गायत्री सेठी, लायन राखी महरवाल, लायन सुनीता शाहरा, लायन माला गुप्ता आदि मौजूद रही।

खबरें और भी हैं...