• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Live Darshan On The LED Screen Outside The Temple, Prohibition Of Prasad, Flower Garland, Mask Mandatory To Stop The Crowd

बिना वेक्सीन सर्टिफिकेट नहीं होंगे मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन:भीड़ रोकने के लिए मंदिर के बाहर LED स्क्रीन पर लाइव दर्शन, प्रसाद व फूल माला पर रोक

दौसा7 महीने पहले
मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए वेक्सीन की डबल डोज के सर्टिफिकेट अनिवार्य किए गए हैं। इसके बिना श्रद्धालु बालाजी के दर्शन नहीं कर सकेंगे।

कोरोना की तीसरी लहर के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच पाबंदियां का दौर भी बढ़ने लगा है। प्रसिद्ध मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में दर्शनार्थियों के लिए वेक्सीन की डबल डोज के सर्टिफिकेट अनिवार्य किए गए हैं। इसके बिना श्रद्धालु बालाजी महाराज के दर्शन नहीं कर सकेंगे। राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना में मंदिर परिसर में मास्क व दो गज दूरी की पालना भी सख्ती से शुरू की गई है। बालाजी मंदिर ट्रस्ट द्वारा प्रवेश द्वार एवं कॉमन जगहों पर थर्मल स्केनिंग, हैंडवाश एवं सेनेटाईजर का प्रबंध किया गया है। मंदिर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक श्रद्धालु मास्क भी दिए जा रहे हैं।

वहीं फूल माला, प्रसाद सहित अन्य पूजन सामग्री पर पूरी तरह रोक लगा दी है। ऐसे में दर्शनार्थियों को बिना किसी पूजन सामग्री के ही बालाजी महाराज के दर्शन करने होंगे। रेलिंग्स, दरवाजे के हैंडल्स आदि को बार-बार सेनेटाईजेशन का प्रबंध किया गया है। श्रद्धालुओं को गाइडलाइन का पालन करने के लिए अनाउंस कर बार-बार सूचित किया जा रहा है। भीड़ इकट्ठी ना हो इसके लिए मंदिर परिसर के बाहर एलईडी स्क्रीन पर लाइव दर्शन की व्यवस्था भी की गई है।

गाइडलाइन की पालना करनी होगी
ऐसे में आस्था धाम मेहंदीपुर बालाजी में दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन कि हर हाल में पालना करनी होगी। तभी उनका मंदिर में अंदर प्रवेश व के दर्शन हो सकेंगे। सरकार की गाइडलाइन की सख्ती से पालना को लेकर मंदिर प्रबंधन ने भी इसकी व्यापक तैयारियां की हैं। साथ ही मंदिर सहित आसपास नोटिस बोर्ड लगाकर दर्शनार्थियों से गाइडलाइन की पालना करने की अपील की गई है।

खबरें और भी हैं...