दो दूल्हों की कार रोककर काटा चालान:लालसोट-रामगढ़ पचवारा में लॉकडाउन नियमों का पालन नहीं, दो दूल्हों की कार रोककर काटा चालान

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लालसोट| बगैर अनुमति वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
लालसोट| बगैर अनुमति वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करती पुलिस।

प्रशासन द्वारा कड़ा रुख नहीं अपनाया जाने के कारण लालसोट, रामगढ़ पचवारा के बाजारों में खरीददारों की भीड़ लगी रही। दुकानदारों ने आधे शटर खोलकर तथा ग्राहकों को शटर के अंदर बंद कर जमकर कारोबार किया तथा लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाई। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन ने राजकीय सामुदायिक चिकित्सा केंद्र के सामने लगे अस्थाई बाजार को हटाने का काम किया तथा 13 दुकानों को सीज कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है। इधर दूसरी तरफ पांचला बगीची के पास एक कार सवाल का चालान काटे जाने पर चालक ने आक्रोश व्यक्त किया। मामले को लेकर बढ़ती गर्मा गर्मी व तनाव को देखते हुए उपखंड अधिकारी के निर्देश पर चालक को 151 में पाबंद किया गया है।

हालत यह रही कि उपखंड मुख्यालय पर खंदक बाजार, पुरानी अनाज मंडी, आजाद चौक, सदर बाजार, त्रिपोलिया बाजार, कुमारपारा सहित अन्य बाजारों में गैर अनुमत दुकान संचालित करने वाले लोगों ने शटर आधा खोलकर यहां तक कि कई दुकानदारों ने दुकान में ग्राहकों को भरकर शटर बंद कर अंदर जमकर कारोबार किया।

इधर उपखंड अधिकारी गोपाल जांगिड़, पुलिस उप अधीक्षक शंकर लाल मीणा, थाना अधिकारी राजवीर सिंह राठौड़ की अगुवाई में बगैर मास्क के चलने वाले लोगों बगैर अनुमति के चलते वाहनों को रोककर चालान काटने का काम किया। महात्मा ज्योतिबा फूले सर्किल पर प्रशासनिक व पुलिस अमले ने शादी समारोह से वापस लौट आए दूल्हे दुल्हन की गाड़ियों को रोक कर चालान किया। जिसके कारण अफरा-तफरी का माहौल रहा । उपखंड अधिकारी की अगुवाई में ₹ 14500 का चालान किया गया इसी तरह पुलिस तथा नगरपालिका ने भी अभियान चलाकर लोगों के खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही की।

बिना अनुमत दुकान खोलने वालों पर कार्रवाई

बांदीकुई| कोरोना के बढ़ते कहर के बावजूद लोगों द्वारा गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर प्रशासन अब सख्त हो गया है। बुधवार को पुलिसकर्मियों ने बिना अनुमत दुकान खोलने पर कार्रवाई की। सुबह ही पुलिस की टीम ने शहर के विभिन्न बाजारों में बिना अनुमत दुकानें खोलने पर उनके चालान काटे। साथ ही दिन भर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों के भी चालान काटकर कार्रवाई की। पुलिस की इस कार्रवाई से बिना वजह घूम रहे लोगों में हड़कंप मच गया।

पांच वाहन किए जब्त

लवाण|कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने व वीकेंड कर्फ्यू का भी पालन करने के लिए थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने लवाण कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर लोगो को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के संक्रमण से आम लोगों के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइनइकी पालना के लिए कस्बे सहित आदि स्थानों पर फ्लैग मार्च कर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने आदि के लिए प्रेरित किया गया व बिना मास्क एवम कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 23लोगों के चालान कर मौके पर जुर्माना वसूला। जीप सहित पांच वाहन जब्त किए गए। थाना पुलिस ने कस्बे में चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान के तहत सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर जीप सहित पांच वाहन जब्त किए।

बिना मास्क घूमने वालों के पुलिस ने काटे चालान

मेहंदीपुर बालाजी |कोरोना के बढ़ते मामले को मद्देनज़र कोविड नियमों का पालन नही करने वालों के ख़िलाफ़ पुलिस सख्त हो गयी। बुधवार को मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने बिना मास्क सड़क पर निकलने वाले लोगो के चालान काटकर 500 और 200 जुर्माना वसूला। एएसआई शीशराम, हैड कांस्टेबल अनूप सिह ने बताया कि राज्य सरकार की कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 37 लोगो पर चालान काटकर जुर्माना वसूला वही दर्जनों लोगो को हिदायत देकर छोड़ा। इसी दौरान पुलिस वाहन चैकिग अभियान मे मोटर अधिनियम के तहत 2 वाहनों को बिना काग़ज़ात ज़ब्त कीकारवाई की।

खबरें और भी हैं...