पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:कोर्ट परिसर में वैक्सीनेशन कर लोगों को किया जागरूक

दौसा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा ग्रामीण| ग्राम पंचायत काली पहाड़ी मुख्यालय पर शिविर में टीके लगवाते लोग। - Dainik Bhaskar
दौसा ग्रामीण| ग्राम पंचायत काली पहाड़ी मुख्यालय पर शिविर में टीके लगवाते लोग।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में बुधवार को वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यवाहक सचिव विद्यानंद शुक्ला ने बताया कि जिला एवं सेशन न्यायाधीश अनंत कुमार भंडारी के निर्देश पर चिकित्सा विभाग द्वारा न्यायालय परिसर के एडीआर सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एडीआर भवन में न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं व स्टॉफ के द्वितीय डोज का वैक्सीनेशन किया गया है। इस अवसर पर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया गया।दौसा ग्रामीण | ग्राम पंचायत कालाखो मुख्यालय पर आयोजित शिविर में 80 लोगों ने टीकाकरण कराया।

ग्राम पंचायत कालीपहाड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पुरोहिताकाबास मे कोविड-19 वैक्सीनेशन टीकाकरण शिविर आयोजित हुआ। सरपंच कंचन देवी ने बताया कि 223 लोगों ने टीका लगवाया । 45 प्लस की फस्ट डोज 22 और 45 प्लस की सेकंड डोज 58 लोगों ने लगवाईबांदीकुई |बांदीकुई ब्लॉक में बुधवार को हुए वैक्सीनेशन अभियान में एक दिन में 24 केंद्रों पर 4 हजार से अधिक लोगों के कोरोना की पहली व दूसरी डोज लगी। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कपिल देव मीना ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए ब्लाक में 6 बांदीकुई शहरी क्षेत्र एवं 18 ग्रामीण क्षेत्रों सहित 24 केंद्र बनाए गए थे। ब्लॉक वैक्सीनेशन प्रभारी डॉ अशोक विजय ने बताया कि बुधवार को हुए टीकाकरण के लिए 3500 डोज प्राप्त हुई थी, जिन्हें एक दिन में अभियान के माध्यम से टीकाकरण कर डोज को पूरा कर लिया गया।

जिला स्तर से वैक्सीन प्राप्त होते ही नियमित रूप से ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में सत्र स्थलों को चिन्हित कर टीके लगाए जाएंगे।महवा| ब्लॉक में बुधवार को वैक्सीनेशन को लेकर युवा वर्ग जागरूक रहा। ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर शिवचरण गुर्जर ने बताया कि बुधवार को ब्लॉक के महवा, मंडावर, बालाहेडी, खेड़ला, बड़ागांव, तालचिड़ी, साथा, खेड़ला बुजुर्ग, रसीदपुर, कोट, पावटा, खोहरा मुल्ला सहित 11 सेंटरों पर 18 प्लस व 45 प्लस के टीकाकरण को लेकर चिकित्सा टीमें प्रातः ही सेंटरों पर पहुंच गई। जहां 11 सेंटरों पर 3512 लोगों के वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि 18 प्लस वालों के बुधवार को 2751 लोगों के वैक्सीनेशन किया गया जबकि 45 प्लस के 761 के वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि 45 प्लस की उम्र के 391 के प्रथम डोज लगाई गई। उन्होंने बताया कि टीकाकरण को लेकर चिकित्सा टीमें अभी भी क्षेत्र में जाकर लोगों को टीकाकरण कराने को लेकर जागरूक कर रही है।

खबरें और भी हैं...