26 लाख रुपए जनसहयोग से जुटाए:विधायक की पहल पर महात्मा गांधी स्कूल छतरी वाली ढाणी काे मिलेंगे 26 लाख रुपए

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महात्मा गांधी राजकीय स्कूल छतरी वाली ढाणी में कक्षा-कक्षाें और भाैतिक सुविधाओं के लिए 26 लाख रुपए जनसहयोग से जुटाए गए हैं।फंड जुटाने के लिए प्रधानाचार्य सत्येंद्र शर्मा लगातार विधायक मुरारीलाल मीणा के संपर्क में थे। विधायक मीणा ने स्कूल आने का शुक्रवार यानी गाेवर्धन के दिन आने की बात कही, जहां एसडीएमसी मीटिंग व साधारण सभा में प्रधानाचार्य शर्मा ने कक्षा-कक्षाें व शाैचालय की कमी आदि की समस्याओं काे रखा। इस पर मुरारीलाल मीणा ने विधायक काेष से 10 लाख रुपए देने की घाेषणा की। साथ ही 16 लाख रुपए दान कराने के लिए भामाशाहाें काे तैयार किया।

वहीं नगर परिषद सभापति ममता चाैधरी व पार्षद राकेश चाैधरी ने स्कूल में आधुनिक शाैचालय बनाने के साथ सीमेंटेंड टाइल्स लगाने की घाेषणा की।इसी साल छतरी वाली ढाणी काे महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में मर्ज किया गया है, जहां करीब 280 का नामांकन है। मिडिल से सेकंडरी में स्कूल हाेने नए कक्षा-कक्षाें की जरुरत पड़ेगी, जबकि फिलहाल 6 ही कक्षा कक्ष हैं। स्कूल में कम से कम 15 कमरे हाेने चाहिए। इसके अलावा शाैचालय आदि की सुविधा भी नहीं है। यह बात प्रधानाचार्य सत्येंद्र शर्मा ने विधायक मुरारीलाल मीणा के सामने रखी ताे उन्हाेंने स्कूल आने का 5 नवंबर का समय दिया था।

इस माैके पर विधायक मीणा ने कहा कि भाैतिक सुविधाएं बेहतर हाेंगी ताे शिक्षण कार्य सुव्यवस्थित रूप से संचालित किया जा सकता है। साथ ही स्थानीय लाेगाें से कहा कि सभी लाेग समय-समय पर विद्यालय की व्यवस्थाओं का अवलाेकन करें। इससे यह जान सकें कि बच्चाें काे किस प्रकार भाैतिक और शैक्षिक सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। कमी और मिली रही सुविधा काे देखकर बच्चाें की जरुरत काे पूरा करना आसान हाेगा।किसने क्या दिया:स्थानीय निवासी बाबूलाल मीणा व पार्षद इंद्र कुमार मीणा ने विद्यालय में 1-1 कमरा बनवाने की घाेषणा की। इसी कड़ी में मालपुरिया निवासी रामकरण जाेशी राउमावि प्रधानाचार्य वेदव्यास मीणा, पार्षद दिनेश मीणा, कमलेश मीणा, सीताराम मीणा, भरतलाल मीणा, नवल ठेकेदार, आर.एन. मीणा ने 1-1 लाख रुपए विद्यालय विकास काेष में दान देने की घाेषणा की।

इनके अलावा अन्य लाेगाें ने भी अपनी हैसियत और इच्छा शक्ति से राशि दान करने की घाेषणा की जाे करीब 3 लाख रुपए बनती है। विधायक मीणा ने सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि इसी तरह आगे बढ़कर विद्यालय के विकास कार्याें में सहयाेग करते रहे। इससे साल दर साल सैकड़ाें और हजाराें बच्चाें काे सुविधाएं मिलती रहेंगी। इस माैके पर सीडीईओ ओमप्रकाश शर्मा, डीईओ मा. घनश्याम मीणा, एपीसी रंगलाल मीणा आदि भी माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...