दहेज हत्या का मामला:विवाहिता ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, दो साल पहले ही हुई थी शादी, दहेज हत्या का मामला दर्ज

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा ग्रामीण | विवाहिता के आत्महत्या करने के बाद घर के बाद लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
दौसा ग्रामीण | विवाहिता के आत्महत्या करने के बाद घर के बाद लगी भीड़।

कोलवा थाना इलाके के ग्राम पंचायत सिंडोली की बन्धा की ढाणी में एक नव विवाहिता ने कमरे में पंखे के कड़े के फांसी का फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना लगते ही कोलवा थाना अधिकारी बनवारीलाल जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे तथा शव को कब्जे में लेकर बांदीकुई अस्पताल मुर्दाघर में पीहर पक्ष को बुलाया। मृतका के भाई राजेंद्र प्रसाद जोगी ने पति ससुर सास बड़ा भाई सहित ससुराल जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।

मृतका के भाई राजेंद्र प्रसाद पुत्र जगदीश प्रसाद जोगी निवासी गुड़िया ने बताया कि उसकी बहन अंजली उर्फ अंजू की शादी 2 वर्ष पहले खुशीराम योगी बंदा की ढाणी सिंडोली के साथ की थी। शादी में श्रद्धा अनुसार दहेज एवं सभी सामान दिए थे। 2 वर्ष से ससुर, सास, जेठ, पति सहित अन्य लोग दहेज के लिए मृतका को प्रताड़ित करते आ रहे थे। जिस पर कई बार ससुराल जनों को जाकर भी समझाया लेकिन वे नहीं माने। इन्होंने अंजलि को मारकर पंखे पर लटका दिया तथा आत्महत्या का नाटक कर पुलिस को सूचना दे दी। मृतका के पति ने बताया कि दोपहर को अंजलि अपने कमरे में पंखा चला कर सोने गई थी तथा किवाड़ बंद कर रखे थे।

सोने के बाद किवाड़ बजाने पर भी नहीं खोले। बाद में बगल में खिड़की में से अंदर झांक कर देखा तो वह फंदे पर लटकी हुई मिली।पुलिस पहुंचने से पहले ही ससुरालियों ने महिला को पंखे से उतार लियापरिजनों ने दोपहर को थाने पर सूचना दी तथा पुलिस पहुंची जिससे पहले ही मृतका को नीचे उतार कर लिटा रखा था। मृतका के गले में फंदे के निशान पाए गए हैं। मृतका का चिकित्सकों की टीम से पोस्टमार्टम कराकर शव ससुराल पक्ष को सौंप दिया गया। मृतका के भाई ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। मामले की पुलिस उपाधीक्षक को जांच सौंपी गई है।

खबरें और भी हैं...