पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वीर शहीदों के सम्मान में बनेगा स्मारक:कलेक्ट्रेट परिसर में 27.84 लाख की लागत से नगर परिषद बनवाएगा शहीद स्मारक, यादें संजोने के लिए लिखे जाएंगे शहीदों के नाम

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक।  - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक। 

देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले शहीदों के सम्मान में दौसा नगर परिषद द्वारा कलक्ट्रेट परिसर में शहीद स्मारक बनाया जाएगा। इसके लिए नगर परिषद ने 27.84 लाख की स्वीकृति जारी की है। विधायक मुरारीलाल मीणा के प्रयासों से बनने जा रहे शहीद स्मारक को लेकर पूर्व सैनिक परिषद ने खुशी जताई है। जिलाध्यक्ष विजेंद्र बासड़ा ने बताया कि संगठन द्वारा फौजी शहीदों के सम्मान की लड़ाई में फतह हासिल करने के लिए यह बहुत ही बड़ी सफलता है।

सैनिकों के सम्मान के लिए जरूरी था
उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर सैनिकों के लिए स्मारक बनाने के लिए वे काफी समय से मांग कर रहे थे। ऐसे में अब शहीदों के लिए स्मारक बनने से दौसा के सैनिकों में खुशी की लहर है। शहीद स्मारक में अब तक दौसा के जितने भी सैनिक देश की सेवा में शहीद हुए हैं उनके नाम लिखे किए जाएंगे। सैनिक देश के लिए जान न्यौछावर कर देते हैं। ऐसे में उनके लिए यह कार्य करना सम्मान की बात है। सैनिकों के सम्मान के लिए यह जरूरी था। जिससे कि उनकी यादों को संजोया जा सके।

पहले भी आवंटित हुई थी भूमि
करीब दो साल पहले भी तत्कालीन कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, कार्यालय जयपुर के अनुरोध पर तहसीलदार दौसा व उपखण्ड अधिकारी के पत्र के आधार पर दौसा खुर्द में राजकीय भूमि खसरा नम्बर 1829/ 1768 रकबा 5.2039 है। इसमें से शहीद स्मारक के लिए 0.05 हैक्टेयर भूमि आवंटित करने का प्रस्ताव था। तब कलेक्टर ने प्रस्ताव में दी गई 0.05 हैक्टेयर भूमि को आवंटित कर दिया था, लेकिन बजट स्वीकृत नहीं होने से स्मारक का निर्माण नहीं हो पाया था।

खबरें और भी हैं...