दौसा में विधायकों की पहल:विधायकों की पहल पर चिकित्सा सुविधाओं को मिलेगा संबल, महवा में ऑक्सीजन प्लांट लगने से कोविड मरीजों को सीएचसी में ही मिलेगा उपचार

दौसा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा जिला अस्पताल। - Dainik Bhaskar
दौसा जिला अस्पताल।

कोरोना काल में जिले की चिकित्सा व्यवस्थाओं को संबल प्रदान करने के लिए विधायकों ने आगे आकर पहल की है। विधायकों की पहल पर आमजन को एम्बुलेंस सेवा, ऑक्सीजन प्लांट, मास्क व सैनेटाइजर की सुविधाएं मुहैया हो सकेंगी।

जिले की दौसा, बांदीकुई, सिकराय व महवा के विधायकों ने अपने विधायक कोष से स्वीकृति जारी की है। इससे जिले भर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को एम्बुलेंस सुविधा मुहैया होंगी तथा मरीजों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। विधायकों की इस पहल की आमजन में सराहनीय चर्चा बनी हुई है।

  • दौसा विधायक मुरारीलाल मीणा ने विधायक कोष से 85 लाख की लागत से 5 एम्बुलेंस खरीदकर जिला अस्पताल को दो व कुंडल, सैंथल व नांगल राजावतान को एक-एक एम्बुलेंस दी गई हैं।
  • बांदीकुई विधायक गजराज खटाणा ने 35 लाख की लागत से 2 एम्बुलेंस खरीदकर बांदीकुई व बसवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को भेंट की है।
  • महवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने विधायक मद से 110 लाख रुपए स्वीकृत कर महवा सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की अनुशंषा की है। इससे कोविड मरीजों को सीएचसी में ही उपचार मिल सकेगा।
  • सिकराय विधायक व महिला बाल विकास राज्यमंत्री ममता भूपेश ने मास्क व सैनेटाइजर खरीद के लिए 10 लाख तथा सिकराय, सिकंदरा व भाण्डारेज सीएचसी के लिए तीन एम्बुलेंस खरीद के लिए 45 लाख रूपए की स्वीकृति जारी की है।
खबरें और भी हैं...