• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Minister Of State Said Agricultural Markets Will Also Be Opened In Deprived Subdivisions, Welcome To The Medical Minister

किसान अपने उपखंड की मंडी में ही बेच सकेंगे फसलें:राज्यमंत्री बोले- वंचित उपखण्डों में भी खोली जाएंगी कृषि मंडियां, चिकित्सा मंत्री का भी स्वागत

दौसा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में दर्शन करते मंत्री मुरारीलाल मीणा। - Dainik Bhaskar
मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में दर्शन करते मंत्री मुरारीलाल मीणा।

कृषि विपणन, पर्यटन व नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री बनने के बाद दौसा​ विधायक मुरारीलाल मीणा रविवार को सिद्धपीठ मेहंदीपुर बालाजी धाम पहुंचे। पत्नी सविता मीणा व बेटी निहारिका जोरवाल के साथ बालाजी महाराज के दर्शन के बाद मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सिकराय समेत प्रदेश के कई जिलों की उपखण्डों में कृषि मंडियां नहीं हैं। ऐसे में उन सभी जगहों की लिस्ट बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। आगामी दिनों में राज्य के सभी उपखण्डों में कृषि खोलने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। मेहंदीपुर बालाजी में पर्यटन विभाग की सुविधाओं के एक सवाल पर मंत्री ने कहा, यहां बनकर तैयार हुए गेस्ट हाउस व बस स्टैण्ड के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। जल्द ही विभागीय अधिकारियों की मीटिंग लेकर सुविधाओं को यात्रियों को समर्पित किया जाएगा।

मीणा सीमला में बंधवाया गया 51 मीटर लंबा साफा।
मीणा सीमला में बंधवाया गया 51 मीटर लंबा साफा।

कृषि मंडियों में मिलेंगी सुविधाएं
उन्होंने कहा, मेरा प्रयास रहेगा कि फसल बोने से बेचने तक कृषि विपणन विभाग किसानों का सहायक रहेगा। कृषि मंडियों में सभी सुविधाएं मिलेंगी। प्रत्येक गांव मंडियों से जुड़े, किसान को उपज का उचित मूल्य मिले व बिचौलिया प्रथा खत्म हो। वहीं राज्य मंत्री ने कहा कि पर्यटन के लिए राज्य व स्थानीय क्षेत्र में संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार और आय के साधन बढ़ें। मीणा सीमला के लोगों ने श्रीराम आश्रम के सामने से उदयपुरा रोड को लिंक करने के लिए ज्ञापन दिया। इससे पहले मंत्री का सूरजपुरा मोड़, खेड़ली, भांडारेज, कालाखो, दुब्बी, कैलाई, सिकंदरा, मानपुर, पीलोडी, बालाजी मोड़ समेत दर्जलों जगह लोगों ने फूल मालाओं व आतिशबाजी कर स्वागत किया।

दौसा में चिकित्सा मंत्री का स्वागत करते डॉक्टर।
दौसा में चिकित्सा मंत्री का स्वागत करते डॉक्टर।

चिकित्सा मंत्री परसादीलाल का स्वागत
इधर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा का जयपुर से लालसोट तक कई जगहों पर स्वागत किया गया। दौसा बायपास पर चिकित्सा विभाग द्वारा मंत्री का स्वागत किया गया। सीएमएचओ डॉ सुभाष खोलिया के नेतृत्व में डॉक्टरों व नर्सिंगकर्मियों ने मंत्री मीणा का 51 किलो की माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ शिवराम मीणा, डॉ.आरडी मीणा, बनेसिंह, विजय सिंह, कमलेश मीणा, प्रेमसिंह चांदेरा, सीएचओ बलवंत गुर्जर, राजेश बैंसला, देशराज आदि मौजूद रहे। इसके बाद दौसा से लालसोट-मंडावरी तक मंत्री के स्वागत कार्यक्रम हुए। संस्कृत कॉलेज परिसर में आयोजित हुए अभिनंदन समारोह में प्रधान नाथूलाल मीणा, चेयरमैन रक्षा मिश्रा, पूर्व चेयरमैन दिनेश मिश्र, नगर अध्यक्ष राजेंद्र पाखला, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव कमल मीणा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

लालसोट में चिकित्सा मंत्री के स्वागत में उमडी भीड। फोटो: कमलेश आसीका
लालसोट में चिकित्सा मंत्री के स्वागत में उमडी भीड। फोटो: कमलेश आसीका
खबरें और भी हैं...