पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • MP Handed Over 35 Oxygen Concentrators, 26 Nebulizers, 40 Pulse Oximeters And 23 Thermal Scanners Worth Rs 40.50 Lakh To PHC CHC At CMHO Office

अस्पतालों को सौंपे चिकित्सकीय उपकरण:CMHO कार्यालय में सांसद ने PHC-CHC को 40.50 लाख के 35 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 26 नेब्यूलाईजर, 40 पल्स ऑक्सीमीटर और 23 थर्मल स्कैनर प्रदान किए

दौसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा में अस्पतालों को चिकित्सा उपकरण भेंट करती सांसद जसकौर मीणा। - Dainik Bhaskar
दौसा में अस्पतालों को चिकित्सा उपकरण भेंट करती सांसद जसकौर मीणा।

सांसद जसकौर मीणा ने शुक्रवार को अपने सांसद मद से 40.50 लाख के चिकित्सकीय उपकरण जिले के राजकीय चिकित्सा अस्पतालों को वितरित किए। इसके लिए सीएमएचओ कार्यालय में कोरोना गाइडलाइन का पालना में संक्षिप्त कार्यक्रम रखा गया, जहां सांसद मीना ने चिकित्सा विभाग को उपकरण सौंपते हुए आमजन की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने का भरोसा दिलाया।

इस अवसर पर सांसद ने कहा कि यह उपकरण कोरोना से लडाई में चिकित्सा विभाग के कोरोना फाइटर्स के काम आएंगे। इससे पहले भी जरूरत और मांग के अनुसार चिकित्सा उपकरण दिए जा चुके हैं। उन्होने कहा कि कोरोना से लडाई में चिकित्सा विभाग ने अग्रिम मोर्चे पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये उपकरण इन कोरोना योद्धाओं के लिए कोरोना के खिलाफ लडाई में बहुत उपयोगी साबित तो होंगे ही साथ ही आमजन को भी कोरोना के इलाज में राहत मिलेगी। उपकरणों की कमी किसी भी स्तर पर नहीं रहने दी जाएगी, जरूरत पड़ने पर और भी उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे।

सीएमएचओ डॉ. मनीष चौधरी ने बताया सांसद कोटे से 40 लाख 50 हजार रुपए की लागत के उपकरणों का वितरण आवश्यकता और मांग के अनुसार पीएचसी व सीएचसी को किया गया है। इसमें 35 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 26 नेब्यूलाईजर, 40 पल्स ऑक्सीमीटर और 23 थर्मल स्कैनर को अस्पताल केन्द्रों के प्रभारियों को वितरण किया गया। इससे पहले सीएमएचओ ने सांसद का सीएमएचओ कार्यालय आगमन पर अभिनंदन किया।

खबरें और भी हैं...