पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनसमस्या शिविर:भ्रष्टाचार व अनियमितताओं को लेकर अधिकारियों पर बरसे सांसद किरोड़ी लाल

दौसा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महवा विद्युत कार्यालय परिसर में अधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित जनसुनवाई में लोगों की समस्याएं सुनते राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा। - Dainik Bhaskar
महवा विद्युत कार्यालय परिसर में अधिकारियों की मौजूदगी में आयोजित जनसुनवाई में लोगों की समस्याएं सुनते राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा।

विद्युत कार्यालय में बुधवार को राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने अधिकारियों की मौजूदगी में लोगों की फरियाद सुनी। इससे पूर्व वे भ्रष्टाचार के खिलाफ पैदल मार्च करते हुए हिंडौन रोड से विद्युत कार्यालय पहुंचे। इस बीच महवा विधानसभा क्षेत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार, अनियमितताओं व प्रशासनिक हठधर्मिता की शिकायतों को लेकर वे अधिकारियों पर जमकर बरसे ओर आरोप लगाया कि विधानसभा क्षेत्र में सभी विभागों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है, प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी दलालों के जरिए निम्न वर्ग दीन हीन गरीब किसानों को लूट रहे हैं।

उन्हें अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए चेताया कि क्षेत्र में भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अधिकारी कर्मचारी फरियादियों की समस्याएं को गंभीरता से लेकर उनका प्राथमिकता से निराकरण कराया जाना सुनिश्चित करें। इस पर सांसद किरोड़ी लाल ने लताड़ लगाते हुए उक्त निर्माण को तोड़ने व काम को बंद कराने की हिदायत दी।

और चेताया कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा में निर्माण कराया गया तो वे उक्त मामले को लेकर धरने पर बैठेंगे। ऐसे में एसडीएम रवि विजय ने तुरंत पटवारी को मौके पर भेजकर काम बंद कराने व सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए।

इसके अलावा उन्होंने गंगा माता मंदिर के समीप दुकान निर्माण कराने, अंबेडकर कॉलोनी के सामने, मंडावर रोड कॉलोनियों में नियमों को ताक पर रखकर बिजली कनेक्शन देने की जांच कराए जाने के साथ क्षेत्र में हो रही अवैध शराब, भांग की बिक्री पर रोक, सरकारी कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार व द्वेषपूर्ण भरी जा रही बीसीआर, आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के अलावा बिजली, पानी, चिकित्सा की समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण व निर्माण कार्यों की गुणवत्ता जांचने व घटिया निर्माण पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने जन सुनवाई के दौरान मुख्यमंत्री के नाम एसडीओ रवि विजय को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में अंबेडकर कॉलोनी के सामने स्थित नगर, गैर आबादी क्षेत्र, मंडावर रोड स्थित कॉलोनियों में नियम विरुद्ध जाकर विद्युत कनेक्शन करने, राजनैतिक दबाव में जबरन बीसीआर भरने, सट्टेबाजी, अवैध शराब, स्मेक, चरस, गांजा की बिक्री पर रोक लगाने, सर्दी के मौसम में किसानों को पर्याप्त बिजली दिए जाने, महवा, मंडावर आपराधिक गतिविधियों में लिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी, शराब की अवैध दुकान को बंद करने, नगर पालिका क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों की एसीडी से जांच कराए जाने से कई समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो विरोध में वे आंदोलन करेंगे।

किसानों को दिन में बिजली देगी सरकार, अप्रैल 2023 डेड लाइन घोषित

लालसोट|उपखंड मुख्यालय पर किसानों की बिजली समस्याओं की सुनवाई के दौरान उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि किसानों को दिन में बिजली दी जाएगी। इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर अप्रैल 2023 से पहले पूरे राजस्थान के किसानों को दिन में बिजली दिए जाने के लिए बिजली तंत्र को सुदृढ़ करने का काम शुरू कर दिया है।

प्रदेश के किसानों को अप्रैल 2023 से दिन में बिजली की आपूर्ति होना शुरू हो जाएगी। इसके लिए सरकार ने डेडलाइन घोषित कर दी है। वहीं बिजली तंत्र को मजबूत करने के लिए बगड़ी 132 केवी जीएसएस को इसी सप्ताह शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं तथा संवासा में 132 केवी जीएसएस तथा अमराबाद, नयावास, डूंगरपुर, सूरतपुरा डिगो लाडपुरा महारिया श्रीरामपुरा 33 केवी सबस्टेशन खोले जाएंगे।

इसके लिए अधिशासी अभियंता को प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सोनड जीएसएस पर लालसोट से बिजली की आपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं। शिव शंकर जोशी ने किसानों को दिन में बिजली दिए जाने की मांग की है। अधिशासी अभियंता एम सी गुप्ता सहायक अभियंता सहित अनेक लोग मौजूद थे।

घायल पति को लेकर जनसुनवाई में पहुंची महिला

महवा|यहां बिजली घर में चल रही राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा की जन सुनवाई के दौरान उस समय अजीब वाकया खड़ा हो गया जब एक महिला अपने घायल पति को लेकर वहां पहुंची और जोर जोर से रो पड़ी। 5 दिन पहले शहर के ही हीरालाल, बबली और छोटू सोनी ने उसके पति संतोष सोनी के साथ इस कदर मारपीट की कि उसके हाथ में फैक्चर आ गया और सिर में चोट आ गई। राज्यसभा सांसद ने डीएसपी ज्ञान चंद खटीक को आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser