• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • Negligence Surfaced Despite The Visit Of Minister Of State And Collector, SDM Said To The Medical Team In charge Go On Leave For Not Working

शिविर छोड़ आंगनबाड़ी केंद्र में सोते नजर आए डॉक्टर:राज्यमंत्री एवं कलेक्टर के दौरे के बावजूद सामने आई लापरवाही, मेडिकल टीम प्रभारी से SDM बोले- काम नहीं करना छुट्टी चले जाओ

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा के हींगवा गांव के आंगनबाड़ - Dainik Bhaskar
दौसा के हींगवा गांव के आंगनबाड़

जिले के सिकराय उपखंड की हींगवा ग्राम पंचायत में प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर में चिकित्सा विभाग के जिम्मेदार प्रभारी डॉक्टर की हतप्रभ कर देने वाली लापरवाही सामने आई है। यहां नियुक्त मेडिकल टीम के प्रभारी डॉ आरके मीणा शिविर बीच में ही छोड़ पास के ही आंगनबाड़ी केंद्र पर दो चेयर लगाकर नींद निकालते नजर आए। यह स्थिति तब सामने आई जब महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री ममता भूपेश व कलेक्टर पीयूष समारिया का शिविर के निरीक्षण का दौरा प्रस्तावित था।

शिविर से गायब प्रभारी की शिकायत एसडीएम रणजीत सिंह गोदारा तक पहुंची तो उन्होंने डॉक्टर को फटकार लगाते हुए कहा, काम नहीं करना तो छुट्टी ले लीजिए व अपनी जगह कोई दूसरा डॉक्टर भेजने के निर्देश दिए। शिविर में राज्य मंत्री एवं कलेक्टर के दौरे के बावजूद भी अधिकारियों द्वारा इस तरफ की लापरवाही बरतना शिविरों में महज खानापूर्ति माना जा रहा है। हालांकि प्रभारी डॉक्टर की नींद का कारण तबीयत खराब होना बताया जा रहा है।

भीड़ लगी रही, लेकिन डॉक्टर नदारद

शिविर में मेडिकल टीम के काउंटर पर मौसमी बीमारियों से पीड़ित मरीजों की भीड़ लगी रही, लेकिन टीम प्रभारी डाॅ. रामकिशन मीना शिविर को बीच में ही छोड़ पास के ही आंगनबाड़ी केंद्र पर नींद पूरी करने चले गए। जिन्हें कुछ लोगों ने देखा तो एसडीएम को जाकर शिकायत की। जिस पर एसडीएम ने प्रभारी को बुलाकर फटकार लगाई। एसडीएम ने कहा कि शिविर में काम नहीं करना वो अधिकारी छुट्टी लेकर घर चले जाएं। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने प्रभारी डॉक्टर को भी अपने स्थान पर दूसरा डॉक्टर भेजने के लिए कह दिया। हालांकि मेडिकल टीम प्रभारी ने स्वास्थ्य खराब होने की वजह से दवा लेकर कुछ देर आराम करने की बात कही।

वीडियो रिपोर्ट : देवेंद्र सैहणा, सिकराय

खबरें और भी हैं...