पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक्शन में दौसा पुलिस:हत्या, लूट, डकैती की वारदातों का खुलासा कर नौ आरोपी गिरफ्तार किए, एसपी अनिल बेनीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

दौसा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा पुलिस की गिरफ्त में वाहन चोर - Dainik Bhaskar
दौसा पुलिस की गिरफ्त में वाहन चोर

जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने मानपुर व मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में लूट व फायरिंग की वारदातों का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी मांगीलाल गुर्जर निवासी भापर महवा ने अपने दो अन्य साथी मानसिंह गुर्जर निवासी खावदा व गुड्डू पहलवान के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

प्रेस काफ्रेंस में एसपी अनिल बेनीवाल ने बताया कि 4 मई को उत्तर प्रदेश के इटावा से मुर्गियों का कच्चा माल खाली कर वापस लौट रहे पिकअप सवार को मानपुर पुलिया के पास कार सवार बदमाशों ने हथियार के दम पर रुकवाने का प्रयास किया, लेकिन चालक द्वारा पिकअप नहीं रोकने पर बदमाशों ने उस पर तीन बार फायरिंग की। इसके बावजूद वे पिकअप चालक को लूटने में सफल नहीं हो सके।

इस संबंध में पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज होने के बाद जिला विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए मानपुर व मेहंदीपुर बालाजी क्षेत्र में लूट व फायरिंग की वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी मांगीलाल को गिरफ्तार कर लिया है तथा दो अन्य की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक बिना नंबर की कार भी बरामद की है।

युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार
जिले की कोलवा थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पिछले दिनों युवक की हत्या कर शव फेंकने के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने बताया कि 31 मई को गुढ़लिया की गोला बैरवा ढाणी निवासी रामसहाय बैरवा ने मामला दर्ज कराया था कि 27 मई को उसके बेटे लोकेंद्र को भांवता गांव निवासी रामू मीणा शादी में जाने की कहकर घर से साथ लेकर गया था। लेकिन कई दिनों तक वापस नहीं लौटा। इस दौरान 30 मई को लोकेंद्र का शव रामपुरा गांव के पास एक नाले में पड़ी मिली थी। उक्त प्रकरण में आरोपी रामू मीणा कई दिनों से फरार चल रहा था जिसे पुलिस टीम ने दौसा से गिरफ्तार कर लिया।

टॉप-10 इनामी बदमाश गिरफ्तार
इधर मंडावर थाना पुलिस ने जिले टॉप 10 वांछित अपराधियों में शामिल प्रकाश उर्फ पिंटू मीणा निवासी जैतपुर मंडावर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पिछले वर्षों में कई वारदातों के मुकदमे दर्ज हैं, जो कि काफी दिनों से फरार चल रहा था। जिसे पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

शातिर वाहन चोर गिरफ्तार
जिले की बांदीकुई थाना पुलिस ने 2 साल से फरार चल रहे शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। एसपी अनिल बेनीवाल के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने आरोपी जेईएन उर्फ़ ओमप्रकाश मीणा निवासी वीरगांव मंडावर को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ जयपुर, सीकर तथा दौसा में चोरी, लूट व अवैध हथियार रखने के 8 प्रकरण दर्ज है।

कार लूट के आरोपी गिरफ्तार
इसी प्रकार जिला विशेष टीम ने बांदीकुई क्षेत्र में फायरिंग कर वाहन व मोबाइल लूट गिरोह के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी अमित रावत निवासी मुरादाबाद उत्तर प्रदेश, लक्ष्मण स्वामी निवासी विजयनगर श्रीगंगानगर, मोहम्मद शाकिर व मोहम्मद खालिद निवासी डीडवाना नागौर तथा राहुल गुप्ता निवासी खैरथल अलवर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि लूट गिरोह का मुखिया अमित रावत अलवर कार स्टैंड से टैक्सी किराए पर लेकर दो लोगों के साथ अलवर से रवाना हुआ। जिसे प्लानिंग पूर्वक 3 लोगों राजगढ़ से बिठाकर बांदीकुई के लिए रवाना हुए। जहां डीपीएस स्कूल के पास टैक्सी चालक पर फायरिंग कर उसका मोबाइल व गाड़ी छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि सभी बदमाश कैश लूट की किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

खबरें और भी हैं...