पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंदियों से फेस टू फेस मिलगे परिजन:अब जेल में बंदियों से फेस टू फेस मिल सकेंगे परिजन

दौसा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना एडवाइजरी के कारण लगी थी रोक, मिलने का समय 45 मिनट से घटा कर 15 मिनट किया

बांदीकुई कोरोना काल के दौरान जेलों में बंदियों से बंद हुई फेस टू फेस मुलाकात अब फिर से शुरु हो गई है। अब परिजन जेल में बंद अपने परिचितों से आमने सामने मुलाकात कर सकेगे।वैश्विक महामारी कोरोना के कारण मार्च 2020 से जेलों में बंदियों की फेस टू फेस मुलाकात को बंद कर दिया था। इसके बाद जेल प्रशासन ने ऑनलाइन सिस्टम से बंदियों से परिजनों की मुलाकात शुरु करा दी थी। यहां सब जेल कौलाना में भी यह सिस्टम शुरु हो गया था। 12 माह तक यह सिस्टम चलने के बाद अब फिर से जेलों में बंदियों से फेस टू फेस का सिस्टम शुरु कर दिया है। जेल अधिकारियों ने बताया कि कोरोना महामारी कम होने के बाद यह सिस्टम फिर से शुरू हुआ है। 16 फरवरी से आमने सामने मुलाकात का सिस्टम शुरु हो गया है। अब परिजन जेल में आकर मुलाकात कर सकेंगे।

हर सप्ताह की बजाय अब 15 दिन में मिल सकेंगे जेल अधिकारियों ने बताया कि कोरोना काल से पहले सात दिन में एक बार आकर परिजन अपने बंदी से फेस टू फेस मिल सकते थे, लेकिन अब 15 दिन में एक बार ही मिल सकेंगे। कोरोना काल से पहले बंदी से मुलाकात का टाइम 45 मिनट था। लेकिन अब इसे घटाकर 15 मिनट कर दिया है। कोरोना होने के कारण एक बार में केवल एक ही परिजन मिल सकेगा।ऑनलाइन भी कर सकते हैं बातचीतजेल प्रशासन द्वारा फेस टू फेस मुलाकात का सिस्टम शुरु किया है। लेकिन इसके साथ यदि कोई परिजन ऑनलाइन सिस्टम से भी बंदी से मिलना चाहता है तो वह मिल सकेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें