पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट में राहत की खबर:जिले में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 199 पदों के लिए होगी नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती

दौसा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभ्यर्थी आज शाम 5 बजे तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन, 6 व 7 मई को होंगे साक्षात्कार

जिले में कोरोना महामारी के कारण बेरोजगार हुए युवाओं के लिए राहत की खबर है। कोविड-19 की चेन तोड़ने के लिए चिकित्सा विभाग ने 199 पदों के लिए नर्सिंग व पैरामेडिकल संवर्ग में आवेदन मांगे हैं। जिले में कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए चिकित्सा विभाग ने उत्पन्न स्थिति के परिप्रेक्ष्य में लोगों को समुचित, सहज व सुलभ चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न कैडर नर्सिंग व पैरामेडिकल संवर्ग के स्वीकृत रिक्त पदों के विरुद्ध यूटीबी आधार पर जिला स्वास्थ्य कमेटी के माध्यम से संविदा के आधार पर पूर्व निर्धारित दरों पर रखने के निर्देश प्रदान जारी किए गए हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने की तैयारियां पूरी

जीएनएम राजस्थान नर्सिंग कांउसिल से पंजीकृत जीएनएम, बीएससी नर्सिंग डिग्री, डिप्लोमा के 40 पदों के लिए 6 मई को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक साक्षात्कार होगा। लैब सहायक 12वीं विज्ञान, दो वर्ष डीएमएलटी डिग्री धारक, समतुल्य योग्यता के 30 पदों के लिए 6 मई को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक साक्षात्कार होगा। फार्मासिस्ट राजस्थान फॉर्मेसी कांउसिल से पंजीकृत बी फार्म डिग्री, डी फार्मा डिप्लोमा, समतुल्य योग्यता के 29 पदों के लिए 6 मई को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक तथा एएनएम राजस्थान नर्सिग कांउसिल से पंजीकृत एएनएम डिप्लोमा के 100 पदों के लिए 7 मई को सुबह 11 से शाम 5 बजे तक साक्षात्कार होगा।

ऑनलाइन आवेदन आज शाम तक जिले में विभिन्न कैडर नर्सिंग व पैरामेडिकल संवर्ग के स्वीकृत रिक्त पदों पर अस्थायी भर्ती के लिए साक्षात्कार 6 व 7 मई को होंगे। राज्य सरकार की निर्धारित मासिक मानदेय दरों पर कोविड-19 के नियंत्रण व वर्तमान वित्तीय वर्ष 2021-22 व रिक्त पदों पर नियमित कार्मिक उपलब्ध होने तक आवश्यक अस्थायी आधार पर पदों के लिए आवेदन 5 मई को शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन सबमिट कर सकते हैं।

साक्षात्कार के समय होंगे जमा दस्तावेज वरीयता सूची में साक्षात्कार व दस्तावेजाें के प्रमाणीकरण के आधार पर चयन किया जाएगा। उपरोक्त यूटीबी चयन प्रक्रिया में नियमानुसार निर्धारित आरक्षण का लाभ देय होगा एवं चयन प्रक्रिया में अन्तिम निर्णय चयन कमेटी को होगा। आवेदन फार्म व दस्तावेजोें की प्रतिलिपि सीएमएचओ कार्यालय में जमा कराने की आवश्यकता नहीं है। साक्षात्कार के समय ही अपने मूल दस्तावेजों के साथ उनकी प्रति कार्यालय में लेकर उपस्थिति हों।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें