पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:पीजी कॉलेज में ज्ञान गंगा का ऑनलाइन प्रशिक्षण शुरू

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पं. नवल किशोर शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ज्ञान गंगा कार्यक्रम के तहत छह दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा सरस्वती माता के समक्ष दीप व माल्यार्पण कर किया गया। प्रशिक्षण का तीन सत्रों में आयोजन किया गया। प्रशिक्षण के प्रथम सत्र के मुख्य वक्ता सह आचार्य केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय जम्मू डॉ. योगेन्द्र दीक्षित द्वारा राजनीति में मीडिया की भूमिका विषय पर विचार रखे।

डॉ. सुचरिता शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। द्वितीय सत्र के मुख्य वक्ता पूर्व विभागाध्यक्ष राजनीति विज्ञान विभाग राजस्थान विश्वविद्यालय डॉ. इनाक्षी चतुर्वेदी ने महिला एवं मानवाधिकार विषय पर व्याख्यान देते हुए कहा कि धीरे-धीरे कैसे सशक्तिकरण की और बढ़ रही है।

धन्यवाद व आभार डॉ. रंजना गर्ग ने किया। तृतीय सत्र के मुख्य वक्ता सह आचार्य राजनीति विज्ञान मीरा गर्ल्स कॉलेज उदयपुर डॉ. कुलदीप फड़िया ने पर्यावरण संरक्षण में संयुक्त राष्ट्र संघ की भूमिका पर विषय पर बताया है कि अंतरराष्ट्रीय प्रयासों से ही पर्यावरण को संरक्षित किया जा सकता है। धन्यवाद डॉ. मंजू शर्मा ने ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. नीतू गुप्ता ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें