पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Dausa
  • Only One Corona Infected Admitted In District Hospital, 3 Positive Cases Were Found In 545 Samples Tested; Vaccination Is Also Gaining Momentum

कोरोना में राहत की खबर:जिला अस्पताल में सिर्फ एक कोरोना संक्रमित भर्ती, 545 सैंपल की जांच में तीन पॉजिटिव केस आए; वैक्सीनेशन भी पकड़ रहा गति

दौसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा में वैक्सीनेशन गति पकड़ रहा है। - Dainik Bhaskar
दौसा में वैक्सीनेशन गति पकड़ रहा है।

जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खत्म होने की ओर बढ़ रही है। जून माह में नाममात्र के पॉजिटिव केस आने से चिकित्सा विभाग के साथ लोग भी राहत की सांस ले रहे हैं। यहां शुक्रवार को 545 सैंपल की जांच में तीन पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं 5 संक्रमितों के रिकवर होने के बाद अब शुक्रवार तक 55 एक्टिव केस बचे हैं तथा जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में सिर्फ एक संक्रमित मरीज इलाज के लिए भर्ती है। जिले की रिकवरी दर भी 99.15 पर पहुंच गई है। ऐसे में लग रहा है कि अब जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अंतिम पड़ाव पर है।

थमने लगा कोरोना

जिले में इन दिनों नए मरीजों का यह आंकड़ा पिछले दो माह बाद न्यूनतम स्तर पर है। जून माह से अब प्रतिदिन नए पॉजिटिव की संख्या कम होती जा रही है। हालांकि कम सैम्पलिंग होना भी एक कारण माना जा रहा है।

फिर भी जांच किए जाने वाले सैम्पलों की पॉजिटिविटी दर के अनुसार भी कोरोना अब थमता दिख रहा है। गत 5 अप्रैल को 2 केस मिले थे। इसके बाद मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती गई थी। वहीं जिले में वैक्सीनेशन भी गति पकड़ गया है। चिकित्सा विभाग द्वारा सभी ब्लॉक के गांवों में वैक्सीनेशन का अभियान चलाया जा रहा है।

तीन ब्लॉक में एक भी केस नहीं

चिकित्सा विभाग के अनुसार जिले में अब तक 1 लाख 44 हजार नौ लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 1 लाख 43 हजार 639 की रिपोर्ट की जांच आ चुकी है। 13 हजार 13 हजार 572 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं तथा 13 हजार 456 मरीज रिकवर हो चुके हैं। शुक्रवार को तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें दौसा ग्रामीण, बांदीकुई व सिकराय ब्लॉक में एक-एक केस है। वहीं दौसा शहर, लालसोट व महुवा ब्लॉक में एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

खबरें और भी हैं...