पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:कार्यव्यवस्था के नाम पर कनिष्ठ सहायकों का पदस्थापन बार-बार बदलने का विरोध

दौसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्मचारियों ने जिला परिषद सीईओ को सौंपा ज्ञापन

राजस्थान पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारी संगठन के जिला अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद शर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को कनिष्ठ लिपिक सीधी भर्ती 2013 के नियुक्त कार्मिकों की विभिन्न मांगों को लेकर जिला परिषद सीईओ को ज्ञापन सौंपा गया।

संगठन के जिला अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद शर्मा ने बताया कि कनिष्ठ लिपिक सीधी भर्ती 2013 में नियुक्त कार्मिकों के साथ भेदभाव की नीति अपनाई जा रही है। भर्ती में नियुक्त सभी कनिष्ठ सहायकों को पूर्व में 2515 मद से वेतन दिया जा रहा था। लेकिन कुछ समय पश्चात कर्मचारियों को महात्मा गांधी नरेगा योजना में प्रतिनियुक्ति का हवाला देकर उनका वेतन एमजी नरेगा मद से दिया जाने लगा है। जिसके चलते इन कार्मिकों को न तो समय पर वेतन मिल पाता है और ना ही समय पर कटौतियां हो पाती है। इन सभी कार्मिकों को पुनः 2515 मद से वेतन दिए जाने की व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि पंचायती राज विभाग द्वारा स्पष्ट आदेश देने के बावजूद भी कनिष्ठ सहायकों को एक से अधिक पंचायतों का चार्ज दिया हुआ है।

जो विभागीय आदेशों की सरासर अवहेलना है। फिर भी यदि किसी कारणवश किसी कनिष्ठ सहायक को नजदीकी पंचायत का अतिरिक्त चार्ज दिया जावे तो ऐसी स्थिति में अतिरिक्त प्रभार भत्ता भी स्वीकृत किया जावे। साथ ही कार्य व्यवस्था के नाम पर कनिष्ठ सहायकों का पद स्थापन बार-बार बदलना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर कर्मचारी संगठन के जिला मंत्री बजरंग लाल गुर्जर, मंत्रालयिक महासंघ जिला अध्यक्ष जगदीश प्रसाद मीना, प्रदेश उपाध्यक्ष गुलाब सिंह मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser