पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को आमंत्रण:जन अनुशासन पखवाड़े में लोग गाइडलाइन का नहीं कर रहे पालन, कोरोना संक्रमण को खुद दे रहे न्योता

दौसा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंडावर| पाखर रोड पर देर रात तक खुला शराब ठेका। - Dainik Bhaskar
मंडावर| पाखर रोड पर देर रात तक खुला शराब ठेका।

जन अनुशासन पखवाड़ा में दुकान खाेलने की पाबंदी की आड़ में ज्यादातर दुकानदार खूब चांदी कूट रहे हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की नींद खुलती है, उससे पहले ताे दुकानदार ग्राहक निपटा कर (सामान देकर) घराें काे लाैट जाते हैं। ऐसी स्थिति में अाम लाेग लुट रहे हैं, जिन से पुलिस का डंडा और माल की कमी बताकर मनमर्जी के दाम वसूले जा रहे हैं। दूसरी और काेतवाली पुलिस ने रविवार काे सुबह व शाम दाे बार शहर में फ्लैग मार्च किया, जाे जन अनुशासन पखवाड़ा की गाइड लाइन की पालना कराने के लिए लगातार सक्रिय है।रविवार काे वीकेंड कर्फ्यू था, इसके बावजूद उजाला हाेने से पहले मानगंज, सुंदरदास मार्ग, खादी भंडार राेड, नई मंडी राेड और रेलवे स्टेशन के आस-पास चाेरी-छिपे काफी दुकान खुली थीं।

इन दिनाें शादी-ब्याह का सीजन चलने से ग्राहक भी खूब थे। प्रशासन की सख्ती के बीच दुकानदारों ने उसका ताेड़ निकाल लिया है। पुलिस/प्रशासन की गाड़ी पर नजर रखने के लिए दुकानदार अपने स्टाफ या परिजनाें काे गली-नुक्कड़ पर खड़ा कर देते हैं, इससे दूर से गाड़ी आती दिखाई दे ताे दुकान का शटर तुरंत बंद किया जा सके। काेतवाली पुलिस ने रविवार काे सब इंस्पेक्टर महावीर की अगुवाई में रविवार काे दाेनाें टाइम फ्लैग मार्च किया। इस दाैरान सड़क पर घूमते लाेगाें से समझाइश की भी कि बेवजह घराें से बाहर नहीं निकले। यह दाैर बहुत से खतरनाक है।

पापड़दा में चाय जूस की दुकानें धड़ल्ले से खुलीपापड़दा|रविवार को कस्बे के हापावास चौराहे पर अक्षय तृतीया जैसा नजारा रहा। यहां बेखौफ पूरा बाजार खुला नजर आया। चौराहे पर रविवार को 15 दिन पहले जैसा नजारा देखने को मिला। यहां कोरोना के नाम पर तो कोई हलचल या सावधानी दिखाई नहीं दी। यहां के दुकानदार बिना मास्क के बड़े ठाठ से लोगों को चाय, जूस की खुले आम सर्विस देते नजर आए। यहां तक कि यहां आज भी चाट पकौड़ी के धंधे बेखौफ चल रहे हैं। रविवार को बढ़ती भीड़ के हालात बढ़ते देख लोगों ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी। 12 बजे करीब पहुंची। पुलिस को देख दुकानदार शटर बंद कर फरार हो गए। लेकिन फिर शाम चार बजे बाद वही बाजार फिर खुल गए।

इसी तरह खवारावजी व छारेड़ा कस्बे के भी दुकानदारों के यही हालात है।देर रात तक धड़ल्ले से बिकती है शराबमंडावर| कस्बे में पाखर रोड स्थित शराब की दुकान पर गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए खुलेआम शराब बेची जा रही है। जानकारी के अनुसार प्रशासन द्वारा शराब की दुकान खोले जाने का समय सुबह 6 से 11 बजे तक निर्धारित कर रखा है। लेकिन शराब ठेकेदार बिना कोई रोक टोक के देर रात तक खुलेआम शराब बेच रहे हैं। प्रशासन आमजन से सरकार की कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए सख्ती बरतता है। लेकिन मिलीभगत के चलते शराब की दुकान के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रहा। ग्राम पंचायत सायपुर-पाखर के शराब ठेके पर शनिवार व रविवार को वीकेंड कर्फ्यू के दौरान भी धड़ल्ले से शराब बेची गई।

इस दौरान शराब ठेकेदार द्वारा उपभोक्ताओं से मनमाने दाम भी वसूल गए। साथ ही शराब ठेके पर बिना मास्क वाले ग्राहकों को शराब बेचकर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही है। उक्त शराब की दुकान पर देर रात तक शराब बेचे जाने एवं शराबियों का जमावड़ा लगे रहने को लेकर पूर्व में भी ग्रामीण कई बार विरोध जता चुके है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें