पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना की रोकथाम के लिए जन आंदोलन:पुलिस-प्रशासन के प्रयासों से जागरूक बन रहे लोग, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग बनें दिनचर्या के अंग

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाइक सवार से पूछताछ करती पुलिस - Dainik Bhaskar
बाइक सवार से पूछताछ करती पुलिस

कोरोना की रोकथाम के लिए जिले में जन जागरूकता के लिए जनआंदोलन चलाया जा रहा है। इस जन आन्दोलन से लोगों में चेतना आना शुरू हुआ है। जिले में कोरोना के बचाव एवं नियंत्रण के लिए लोगों ने मास्क लगाना व दो गज की दूरी रखना अपनी दिनचर्या में शामिल कर लिया है। वहीं एक दूसरे को सावचेत करते हुए भी देखा गया है।

कलक्टर पीयूष समारिया ने बताया कि जिले में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिंग रखने, वैक्सीनेशन करवाने तथा कोविड गाइडलाइन की पालन करने का संदेश दिया जा रहा है। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों द्वारा चेतना जागृत करने, चालान काटने व दुकाने व मैरिज लॉन सीज करने आदि की कार्यवाही से लोगों में सुधार आने लगा है। जिले में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से विकास अधिकारियों एवं नगर पालिकाओं के अधिशाषी अधिकारियों के माध्यम से सनर्बोड, सनपैक एवं पोस्टर वितरित करवाए जा चुके हैं।

इसी प्रकार सभी जनप्रतिनिधियों को जिला परिषद, नगर परिषद, नगर पालिका, पंचायत समिति के माध्यम से मुख्यमंत्री महोदय के संदेश के डीओ लेटर सौपें जा रहे हैं। गुरूवार को कलक्टर ने मास्क और दूरी, बचाव के लिए जरूरी स्टीकर का विमोचन किया। यह स्टीकर सार्वजनिक स्थलों, सरकारी कार्यालयों व भीड भाड वाले स्थानों पर चस्पा करवाए जा रहे है। कलक्टर व एसपी ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करें तथा आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक करें।

खबरें और भी हैं...