पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी रेड अलर्ट-जन अनुशासन पखवाड़ा:दौसा में पुलिस-प्रशासन सख्त, बाजार में वाहनों के प्रवेश पर रोक, कलेक्टर बोले; चिकित्सा संसाधनों पर दबाव, घरों में रहें लोग

दौसा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा में सड़कों पर पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
दौसा में सड़कों पर पसरा सन्नाटा।

राज्य सरकार द्वारा कोरोना के बढते संकट को देखते हुए पहले से जारी लॉकडाउन जैसी गाइडलाइन को और अधिक कठोर करने के बाद दौसा में पुलिस-प्रशासन ने सख्त रूख अपना लिया है। इसकी बागडोर कलेक्टर व एसपी ने संभाल रखी है।

दोनों शीर्ष अधिकारी जिला मुख्यालय के अलावा अन्य कस्बों का भी अचानक दौरा कर गाइडलाइन की पालना का जायजा लेने पहुंच रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में कलेक्टर-एसपी ने भाण्डारेज, सिकंदरा, मानपुर, सिकराय, मेहंदीपुर बालाजी समेत कई कस्बों का अचानक दौरा किया तथा स्थानीय पुलिस को सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

बेवजह घूमने वाले होंगे क्वारेंटीन
17 मई तक घोषित महामारी रेड अलर्ट-जन अनुशासन कर्फ्यू के दौरान अनुमति प्राप्त श्रेणी के अलावा अन्य कोई व्यक्ति बिना किसी कारण के घूमता हुआ मिला तो उसे संस्थागत क्वारेंटीन कर दिया जाएगा, जब तक कि उसकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती है। इसके लिए भी पुलिस व प्रशासन की टीम द्वारा जिले के प्रमुख रास्तों पर चैकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं।

बाजार में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध
जिला प्रशासन ने बाजार में वाहनों के प्रवेश पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया है। नई गाइडलाइन के बाद निर्णय लिया है कि जहां तक संभव हो बाजारों में खरीददारी के लिए दुपहिया एवं चैपहिया वाहनों का प्रयोग ना करें एवं नजदीकी दुकान से पैदल, साइकिल या सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें, ताकि बाजारों में भीड़भाड़ ना हो।

संयम और अनुशासन का परिचय दें
कलेक्टर का कहना है कि नई गाइडलाइन की पूर्ण पालना हो, जिससे कि किसी एक व्यक्ति की लापरवाही की कीमत दूसरे को न भुगतनी पडे। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के कारण चिकित्सा संसाधनों पर अत्यधिक दबाव है। ऐसे में सभी को संयम और अनुशासन का परिचय देना होगा, ताकि हम इस संकट से बाहर आ सकें। जब तक संक्रमण की चेन नहीं टूटेगी, हमारे सभी प्रयास विफल साबित होते जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें