युवती का शव मिला तो युवक पर मर्डर का केस:700 फीट ऊंचे दर्रे में लापता किशोरी के कंकाल की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भांवता गांव की 700 फीट ऊंची पहाडी पर पहुंचकर एएसपी डॉ लालचंद कायल ने मौका-मुआयना किया। - Dainik Bhaskar
भांवता गांव की 700 फीट ऊंची पहाडी पर पहुंचकर एएसपी डॉ लालचंद कायल ने मौका-मुआयना किया।

जिले के कोलवा थाना क्षेत्र के भांवता गांव से दो माह पूर्व लापता किशोरी लापता हो गई थी। उसका शव सोमवार को ही कंकाल के रूप में एक दर्रे में मिला था। पुलिस अभी तक उसकी गुत्थी सुलझा नहीं पाई है। अब किशोरी के परिजनों ने गांव के ही युवक उबन योगी सहित अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

मामला दर्ज होने के बाद अब पुलिस हरकत में आई है। पुलिस ने मर्डर के एंगल से अब जांच शुरू की है। पहले यह आशंका जताई गई थी कि वह जानवरों का शिकार हो गई होगी। अब पुलिस ने अपनी जांच का एंगल बदला है। पुलिस का मानना है कि पहाड़ी पर जहां किशोरी का शव मिला, वह दुर्गम है। उस दर्रे में आमतौर पर जानवर भी नहीं जा सकता। ऐसे में वहां चढ़ना बेहद मुश्किल है। पहाड़ी पर सीधे चढ़ाई है। एसपी अनिल बेनीवाल के निर्देश पर एएसपी डॉ. लालचंद कायल के सुपरविजन में पुलिस टीम जांच में जुट गई है।

दुर्गम पहाड़ी पर कैसी पहुंची किशोरी

सोमवार को किशोरी पूजा हरिजन (19) का कंकाल उनके घर के पीछे स्थित करीब 700 फीट उंची पहाडी के दर्रे में मिला था। जिस पहाड़ी पर चढ़ने में पुलिस और ग्रामीणों के पसीने छूट गए उस पर पूजा कैसे पहुंची। परिजनों को इसका अहसास भी नहीं हुआ। इन बिंदुओं को लेकर एएसपी डॉ. लालचंद कायल पुलिस टीम के साथ पहाडी की चोटी पर पहुंचे और घटना को लेकर साक्ष्य जुटाए।

पुलिस थाने में रिपोर्ट लिखवाते परिजन।
पुलिस थाने में रिपोर्ट लिखवाते परिजन।

तब कई युवकों से की थी पूछताछ
मृतका के भाई ने दो माह पहले 29 सितंबर को कोलवा पुलिस थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था कि उसकी बहन 26 सितंबर 2021 से घर से गायब है। इसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर गांव के ही कई युवकों को पूछताछ की थी। लेकिन किशोरी का कोई सुराग नहीं लगा था। इस मामले में एसपी ने 2 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। ऐसे में अब कंकाल अवस्था में शव मिलने व परिजनों द्वारा नामजद ज्यादती कर हत्या करने का मामला दर्ज कराया हैं। मौत के कारणों को लेकर पुलिस का कहना है कि फोरेंसिक जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का वास्तविक पता लग सकेगा।

पहाड़ी पर मिला किशोरी का कंकाल:29 सितम्बर को दर्ज कराई थी गुमशुदगी, बहन ने पहाड़ी पर देखा शव, गले में पहनी माला से पहचाना

खबरें और भी हैं...