पुलिस की सख्ती का दिख रहा असर:आवाजाही पर रोक के लिए पुलिस का पहरा, बेरिकेडिंग कर सील किया शहर; पुलिस के साथ आरएसी व होमगार्ड के जवान भी तैनात

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा में पुलिस की कड़ाई से लोग घरों से कम ही निकल रहे हैँ। - Dainik Bhaskar
दौसा में पुलिस की कड़ाई से लोग घरों से कम ही निकल रहे हैँ।

कोरोना पर नियंत्रण के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन व जन अनुशासन पखवाड़े के बावजूद लगातार बढ़ते कोरोना के पॉजिटिव केसों से पुलिस-प्रशासन चिंतित और सख्त हो गया है। आवश्यक सेवाओं के लिए सुबह 11 बजे तक मिलने वाली आंशिक छूट के दौरान बाजारों में आम दिनों की तरह उमड़ रही भीड़ को कंट्रोल करने के लिए बैरिकेडिंग कर शहर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

पुलिस द्वारा चौपहिया ही नहीं बल्कि दुपहिया वाहनों की आवाजाही भी बंद कर दी गई है। अब बाजार इलाके में लोगों की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। इसके साथ ही बेवजह पैदल घूमते लोगों को भी पुलिसकर्मियों ने टोककर घरों मेें रहने की हिदायत दी।

कोविड़-19 की दूसरी खतरनाक लहर की चपेट में आने से जिले में अब तक करीब 40 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं। जबकि 2400 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में लोगों की जान बचाने के लिए प्रशासन ने सख्ती दिखाई है। सुबह करीब 11 बजे बाजारों के बंद होने के बाद पुलिस ने अलग-अलग बाजारों में बैरिकेडिंग कर पूरे शहर को सील कर दिया। साथ ही चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस के पहरे ने लोगों को घरों में कैद रहने के लिए मजबूर कर दिया।

बैरिकेडिंग कर रोकी आवाजाही

शहर के बाजारों में भीड़ एकत्रित नहीं हो, इसके लिए कई प्वाइंट बनाए गए हैं जहां बांस-बल्ली लगाकर बैरिकेडिंग की गई। शहर में गांधी तिराहा, सैथल मोड़, मानगंज, सोमनाथ व चुंगी के पास बैरिकेडिंग कर बाजारों को पूरी तरह से सील कर दिया।

इन प्वाइंटों पर पुलिस के साथ आरएसी व होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया है। दोपहर को जिला कलेक्टर पीयूष समारिया व पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने भी शहर का दौरा कर गाइडलाइन की पालना का जायजा लिया।

सख्ती से छोटे कस्बो में भी सन्नाटा

जन अनुशासन पखवाडे के बीच जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई सख्ती का खासा असर उपखंड मुख्यालयों पर देखा जा रहा है। शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण व कस्बाई इलाकों में तय समय के बाद पूर्णतया बाजार बंद रहे। शहर से लेकर गावों तक सड़कें सूनी रहीं, तो वहीं बाजारों में सन्नाटा पसरा नजर आया।

खबरें और भी हैं...