पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना चालान:लालसोट में बेवजह घूमने पर पुलिस ने 10 लोगों को किया संस्थागत क्वारेंटाइन, 107 चालान काटे

दौसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लालसोट|अनावश्यक घूमने वालों को पकड़ती पुलिस। - Dainik Bhaskar
लालसोट|अनावश्यक घूमने वालों को पकड़ती पुलिस।
  • कोरोना संक्रमण का विस्तार गांवों तक पहुंचने के कारण पुलिस प्रशासन उठा रहा सख्त कदम

लालसोट कोरोना संक्रमण का विस्तार गांवों तक होने के कारण पुलिस प्रशासन ने शहरी क्षेत्र के साथ अब ग्रामीण क्षेत्र में भी सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है । मंगलवार को पुलिस ने लालसोट में 10 जनों को बेवजह ही घूमते पाए जाने पर संस्थागत क्वारिन्टाइन करने का काम किया है तथा 107 लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क नहीं पहने के मामले को लेकर चालान की कार्रवाई की है। वहीं दूसरी तरफ 22 वाहनों को मोटर व्हीकल एक्ट में कार्रवाई कर चालान किया गया है।बसों में 20 से अधिक सवारियां पाए जाने पर अनेक बसों के संचालकों के खिलाफ एमवी एक्ट में कार्रवाई की है।

शहर में प्रवेश करने वाले रास्तों पर पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी कर लॉकडाउन नियमों की पालना नहीं करने वाले लोगों खिलाफ कार्रवाई की है। थाना अधिकारी राजवीर सिंह राठौड़ ने बताया कि गांँवो में फैल रहे संक्रमण की रोकथाम के लिए ग्राम पंचायतों के सरपंचों के सानिध्य में ग्रामीणों की समझाइश बैठक की जाएगी तथा 6 से 11 बजे तक ही बाजार खुले रखने व कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए समझाया जाएगा अन्यथा पुलिस द्वारा सख्त कदम उठाकर कार्रवाई की जाएगी । इसके लिए बुधवार से ही अभियान शुरू किया जाएगा।

इधर दूसरी तरफ पुलिस उप अधीक्षक शंकर लाल मीणा की अगुवाई में रामगढ़ पचवारा तथा मंडावरी के अंदर फ्लैग मार्च कर लोगों से लॉक डाउन नियमों की पालना काआह्वान किया है ।इस अवसर पर मंडावरी में दुपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है तथा बेवजह घूम रहे लोगों को लताड़ लगाते हुए चेतावनी देकर छोड़ा गया है। अनावश्यक रूप से घूमने वालों को संस्थागत क्वारेंटाइन किया जाएगा। इसी तरह रामगढ़ पचवारा बाजार में भी पुलिस ने नाकेबंदी कर कार्रवाई की है। बेवजह ही घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने से बाजार में 11 बजे बाद सन्नाटा छाया रहा।

बस सहित 15 वाहन जब्त

लवाण|रेड अलर्ट कोरोना महामारी के दौरान लोगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने के लिए लवाण कस्बे में तहसीलदार ज्वाला प्रसाद मीणा, विकास अधिकारी डॉक्टर हरकेश मीणा, थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार शर्मा सहित पुलिसकर्मियों ने लवाण कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर गाइडलाइन की सख्ती के साथ पालना सुनिश्चित करने की बात कही। बिना मास्क घूमने एवं कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर 35 लोगों के चालान कर मौके पर जुर्माना वसूला। एमवी एक्ट के नियमों के उल्लंघन करने पर 15 वाहन जब्त किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें