पोस्टर का किया विमोचन:लोगों में चेतना जागृत करने के लिए पोस्टर का किया विमोचन

दौसा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा|हिंदुस्तान स्काउट गाइड के पोस्टर का विमोचन करते सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक रामजीलाल मीणा। - Dainik Bhaskar
दौसा|हिंदुस्तान स्काउट गाइड के पोस्टर का विमोचन करते सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक रामजीलाल मीणा।
  • हिन्दुस्तान स्काउट गाइड घर-घर जाकर किया जा रहा है संक्रमण के प्रति जागरूक

हिन्दुस्तान स्काउट गाइड जिला शाखा द्वारा जिले में कोरोना से बचाव व नियंत्रण के लिए लोगों में चेतना जागृत करने के लिए पोस्टर का बुधवार को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सहायक निदेशक रामजी लाल मीणा ने विमोचन किया।हिन्दुस्तान स्काउट गाइड के जिला आर्गेनाइजर सोनू शर्मा ने बताया कि पोस्टर के माध्यम से लोगों को वैक्सिन के प्रति जागरूक करना और मास्क लगाकर निकलना, 2 गज की दूरी रखने, नो मास्क नो मूवमेंट थीम को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा। पोस्टर को जिले के सार्वजनिक स्थानों पर लगाया जाएगा। जिससे लोगों में इसे देखकर मास्क लगाने की आदत पड़ेगी, वहीं मास्क लगाने से होने वाले लाभ के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

पोस्टर कलेक्ट्रेट परिसर, एसपी कार्यालय, कलेक्ट्रेट में संचालित अन्य सरकारी कार्यालयों, भवनों, शहरी प्राथमिक चिकित्सा सोमनाथ, सूचना केंद्र दौसा, गांधी तिराहा, गांधी चौक, सब्जी मंडी, बस डिपो आदि स्थानों पर लगाया जाएगा।ग्रुप बनाकर करेंगे जागरूकस्काउट गाइड की टीम द्वारा कोरोना काल के दौरान निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करने का कार्य किया जा रहा है। रोवर्स व रेंजर्स अलग-अलग ग्रुप बनाकर लोगों को घर-घर व कालोनियों में जाकर कोरोना वायरस से बढ़ रहे संक्रमण के बारे में जानकारी दी जा रही है।टीम द्वारा लोगों को घरों से अनावश्यक बाहर नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। रोवर लीडर केशव कुमार गोठवाल द्वारा नीलकंठ ओपन रोवर ग्रुप के स्काउट्स को मेडिकल टीम द्वारा जानकारी दिलाकर लोगों को गर्म पानी में नींबू का उपयोग करने की सलाह भी दी जा रही है।

कोरोना के दौरान लोगों को गर्म पानी ही उपयोग में लेने की सलाह दी जा रही है। लोगों को यह भी बताया जा रहा है कि नींबू में सिट्रिक अम्ल से किस तरह गले में वायरस खत्म हो जाता है।यह रहे मौजूदइस अवसर पर रोवर लीडर सुनील शर्मा, सहायक रोवर लीडर अशोक कुमार दौतानिया, आदित्य कानखेड़िया, अल्का रैगर, पायल वर्मा, सीमा वर्मा, रोवर लीडर केशव कुमार गोठवाल, सहायक रोवर लीडर योगेश सैनी, अंकित पांचाल, भवानी सिंह, विकल्प सैनी, आदित्य कानखेडिया, सुशील बैरवा, अक्षय चतुर्वेदी, कृष्णा मीणा सहित रोवर्स रेंजर्स मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...